scriptबीएसएफ जवान सहित 9 लोग कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप | 9 people, including BSF soldier corona infected, stirred up | Patrika News
बगरू

बीएसएफ जवान सहित 9 लोग कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

रविवार को चौमूं तहसील क्षेत्र सहित अंचल में कोरोना विस्फोट हुआ। एक साथ नौ लोगों के संक्रमित आने से हड़कंप मच गया। इधर चौमूं ब्लॉक में अब तक ५४ केस आ चुके हैं। इनमें दो की मौत हो गई तो 42 जने ठीक भी हो गए हैं।

बगरूJul 19, 2020 / 10:45 pm

Ashish Sikarwar

बीएसएफ जवान सहित 9 लोग कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

रविवार को चौमूं तहसील क्षेत्र सहित अंचल में कोरोना विस्फोट हुआ। एक साथ नौ लोगों के संक्रमित आने से हड़कंप मच गया। इधर चौमूं ब्लॉक में अब तक ५४ केस आ चुके हैं। इनमें दो की मौत हो गई तो 42 जने ठीक भी हो गए हैं।

चौमूं. रविवार को चौमूं तहसील क्षेत्र सहित अंचल में कोरोना विस्फोट हुआ। एक साथ नौ लोगों के संक्रमित आने से हड़कंप मच गया। इधर चौमूं ब्लॉक में अब तक ५४ केस आ चुके हैं। इनमें दो की मौत हो गई तो 42 जने ठीक भी हो गए हैं।
रविवार को मोरीजा में बीएसएफ जवान सहित तीन जने पॉजिटिव आ गए। सूचना पर मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने पीडि़तों को निम्स में भर्ती करवाया और सभी संक्रमितों के 33 परिजनों को होम आइसोलेट किया। बीसीएमओ डॉ. एसके चौपड़ा ने बताया कि सोमवार को परिजनों के सैंपल लेंगे। पॉजिटिवों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। तीनों के निवास व आसपास सेनेटाइज करवाया है।

 

छुट्टी पर आया था गांव
एएनएम सुमित्रा ने बताया कि रावलियों की ढाणी निवासी बीएसएफ जवान पश्चिम बंगाल में नियुक्त है। वह 11 जुलाई को घर आया था। तभी से क्वारंटीन था। 17 जुलाई को सैंपल लिया था। दूसरा संक्रमित महिला एवं बाल विकास मंत्रालय गुडग़ांव में कार्यरत है। जो 16 जुलाई को साथी के साथ गांव आया था। दोनों वार्ड 2 में खेत पर क्वारंटीन थे। तीसरा संक्रमित मोड़ी डूंगरी निवासी सीईजी कंपनी मालवीय नगर जयपुर में कार्यरत है। जो नागपुर महाराष्ट्र जाकर 16 जुलाई को गांव आया था। आरआरटीटी चौमूं के डॉ. राहुल गुर्जर, नर्सिंग स्टाफ सहीराम चौधरी, बजरंगलाल शर्मा, राहुल शर्मा ने तीनों को निम्स में भर्ती करवाया।

 

फैक्ट्री कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव
कालाडेरा. कालाडेरा रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री का एक 28 वर्षीय कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला। सूचना पर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. अशोक चौधरी टीम व कालाडेरा थाना प्रभारी धर्मसिंह मय जाब्ते पहुंचे व मरीज को 108 एम्बुलेंस से निम्स भिजवाया। चिकित्सा विभाग उसके संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खंगाल रहा है।

 

दौलतपुरा. इधर हरमाड़ा थाने के बगवाड़ा व सेवापुरा पंचायत के लुनियावास गांव में रहने वाले दो युवक पॉजिटिव मिले हैं। डॉ. आशीष शर्मा ने बताया कि ऊपर से रिपोर्ट आई थी कि बगवाड़ा का रहने वाला युवक जो हाल में जयपुर में एक निजी हॉस्पिटल में कर्मचारी है वह पॉजिटिव मिला है। इस पर उसके उसके 7 सदस्यों को होम क्वारंटीन किया है। डॉ. शर्मा ने बताया कि युवक 5 जुलाई को घर आया था और 7 को वापस जयपुर चला गया था। डॉ. श्रीराम शर्मा ने बताया कि लुनियावास के श्याम नगर में रहने वाला एक युवक 7 दिन पहले बनारस से आया था और क्वारंटीन था। इसी दौरान तबीयत बिगड़ी तो जयपुर के निजी अस्पताल में दिखाया तो पॉजिटिव मिला। मेडिकल टीम ने युवक के घर पहुंचकर परिवार के तीन सदस्यों को क्वारंटीन किया है।

 

मानपुरा-माचैड़ी में मजदूर मिला पॉजिटिव
मानपुरा-माचैड़ी. आमेर के मानपुरा माचैड़ी में एक मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में कार्य करता है। उसके पॉजिटिव आने से अन्य लोगों में भय का माहौल है।

 

शिवसिंहपुरा में पॉजिटिव व्यक्ति के माता-पिता भी आए पॉजिटिव
बिलांदरपुर. शिवसिंहपुरा में रविवार शाम दो लोगों के पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची तो दोनों ने एम्बुलेंस में बैठने से इंकार कर दिया। पुलिस व ग्रामीणों की 2 घंटे की समझाइश के बाद वृद्धा एम्बुलेंस में बैठी तब जाकर दंपती को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो