script8 माह में 11 जिंदगियां छीनी | accidental mega highway | Patrika News
बगरू

8 माह में 11 जिंदगियां छीनी

— एक्सीडेंट जोन बन गया जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे- चौड़ाई कम होने से रोज हो रहे हादसे- जिम्मेदार मौन

बगरूAug 03, 2018 / 11:22 pm

Ramakant dadhich

accidental zone

8 माह में 11 जिंदगियां छीनी

रेनवाल मांजी. जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर हादसों का हाइवे बनता जा रहा है। इसका मुख्य कारण सडक़ की चौड़ाई कम होना माना जा रहा है। आए दिन होने वाले हादसों में किसी मां की कोख उजड़ रही है तो किसी की मांग का सिंदूर। इस मार्ग पर पिछले आठ माह में 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं। समय रहते इस सडक़ की चौड़ाई नहीं बढ़ाई तो आने वाले दिनों में यहां दुर्घटनाओं व मृतकों की संख्या में बढ़ातरी होगी।
यूं तो केकड़ी से जयपुर तक इस मार्ग पर कहीं भी सडक़ पर डिवाइडर नहीं है, लेकिन लदाना मोड़ से मुहाना मोड़ तक सपाट सडक़ एक्सीडेंट जोन साबित हो रही है। यहां सडक़ की चौड़ाई कम होने के कारण आमने-सामने से आने वाले बड़े वाहनों के आगे-पीछे चलने वाले दुपहिया वाहन चालक आए दिन हादसों का शिकार होते जा रहे हैं। पिछले आठ माह में यह सडक़ 11 लोगों की जिंदगी लील चुकी व करीब 50 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

संकरी सडक़ ले रही जान
जानकारों का कहना है कि मेगा हाइवे पर यातायात का दबाव लगातार बढ़ रहा है। इससे यह सडक़ छोटी पडऩे लगी है। इससे हादसे बढ़ रह हैं। वहीं क्षतिग्रस्त सडक़ भी हादसों में सहायक बनती जा रही है। क्षेत्र के आस-पास गांवों के लोग इस सडक़ मार्ग पर अपने वाहनों को लेकर आने में भी डरने लगे हैं। ग्रामीणों के द्वारा सार्वजनिक निर्माण मंत्री को पत्र भेजकर जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे सडक़ मार्ग के दोनों और छोड़े गए अधूरे कार्य को पूरा कराने की मांग की हैं।

11 की मौत, 50 घायल
इस मार्ग पर पिछले आठ माह में मुहाना मोड़ से लेकर लक्ष्मीफार्म तक करीबन 11 लोगों की दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इसी दौरान करीबन 50 से अधिक दुपहिया वाहन चालक इस सडक़ मार्ग पर वाहनों की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं।

किलर प्वाइंट
जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे बाण्यावाली घुमाव, टीलावाला घुमाव, रेनवाल मांजी पहाडिय़ा घुमाव, मोहनपुरा पृथ्वीसिंह सडक़ घुमाव, रेनवाल मांजी टोल घुमाव, रेनवाल मांजी बजरी मण्डी घुमाव पर आए दिन हादसे हो रहे हंै जिनसे सडक़ लाल हो रही है।

Home / Bagru / 8 माह में 11 जिंदगियां छीनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो