scriptRepublic Day : इन कार्यक्रमों को स्थगित रखने पर विचार | Considering keeping these programs postponed | Patrika News
बगरू

Republic Day : इन कार्यक्रमों को स्थगित रखने पर विचार

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर रखी गई बैठक में ब”ाों एवं बुजुर्गों को स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर आमंत्रित नहीं करने निर्णय

बगरूJan 18, 2021 / 02:21 pm

Gourishankar Jodha

jaipur

Republic Day

दूदू। गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर आयोजित हुई बैठक में, कोरोना संक्रमण के चलते कई नियम बदले गए है, जिसमें प्रमुख रूप से कार्यक्रम में ब”ाों एवं बुजुर्गों को स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर आमंत्रित नहीं करने, योग्यता प्रमाण-पत्र/पुरस्कार वितरण संबंधी कार्यक्रम को स्थगित रखने, सांस्कृतिक कार्यक्रम की थीम यथासंभव कोरोना पर आधारित रखने आदि के निर्णय लिए गए।
सोशल डिस्टेङ्क्षसग की पूर्ण पालना करने के निर्देश
बैठक उपखण्ड सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उप जिला कलक्टर राजेन्द्रसिंह शेखावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें उपखण्ड स्तरीय समारोह राजकीय उ”ा माध्यमिक विद्यालय दूदू प्रांगण में सुबह 10.15 बजे मनाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। सुबह 9 बजे सभी सरकारी कार्यालयों पर ध्वज फहराया जाएगा। बैठक में उप जिला कलक्टर शेखावत ने अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेङ्क्षसग की पूर्ण पालना करने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम की थीम यथासंभव कोरोना पर आधारित
कार्यक्रम में ब”ाों एवं बुजुर्गों को स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर आमंत्रित नहीं करने, योग्यता प्रमाण-पत्र/पुरस्कार वितरण संबंधी कार्यक्रम को स्थगित रखने, सांस्कृतिक कार्यक्रम की थीम यथासंभव कोरोना पर आधारित रखने, शिक्षण संस्थाओं में कोरोना महामारी के मद्देनजर छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में शामिल नहीं करने, पंचायत मुख्यालयों पर सरपंचों द्वारा ध्वज फहराने की रस्म अदा किए जाने के निर्देश दिए गए। शेखावत ने समारोह को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारियां भी तय की। बैठक में तहसीलदार रमेशचंद माहेश्वरी, विद्युत निगम के अधिशाषी अभियंता जेपी बैरवा, प्रधानाचार्य रवि दायमा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो