scriptcorona update : रेनवाल, लालासर व कालवाड़ में कोरोना पॉजिटिव | Corona positive in Renwal-Lalasar and Kalwar | Patrika News
बगरू

corona update : रेनवाल, लालासर व कालवाड़ में कोरोना पॉजिटिव

– 43 लोगों के लिए सैंपल,बाजार बंद गांव के रास्ते सील

बगरूMay 21, 2020 / 11:22 pm

Teekam saini

corona update : रेनवाल, लालासर व कालवाड़ में कोरोना पॉजिटिव

corona update : रेनवाल, लालासर व कालवाड़ में कोरोना पॉजिटिव

जयपुर. किशनगढ़-रेनवाल व लालासर गांव में गुरुवार को एक-एक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। रेनवाल में पॉजिटिव मिला 50 वर्षीय व्यक्ति 13 मई को परिवार के चार लोगों के साथ मुंबई से आया था। जबकि लालासर का 39 वर्षीय व्यक्ति महाराष्ट्र से 11 मई को गांव आया था। उसी बस में सवार श्रीमाधोपुर के एक व्यक्ति की मौत होने पर बुधवार को उसके साथ 25 लोगों के साथ रैंडल सैम्पल लिए गए थे। जिनकी रिपोर्ट गुरुवार को सुबह मिली। क्षेत्र में जैसे ही कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिली महज 10 मिनट पर पूरा बाजार बंद हो गया। पुलिस ने बाजार को बंद करवाकर रास्ते सील कर दिए। एसडीएम ने बताया कि रेनवाल व लालासर में मरीज के घर से एक किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जहां पुलिस 24 घंटे निगरानी रखेगी। दोनों पॉजिटिव को चंदवाजी के निम्स हॉस्पिटल में भेज दिया गया, जबकि परिवार व संपर्क में आए अन्य लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। रेनवाल निवासी पॉजिटिव व्यक्ति मुंबई में बिल्डिंग लाइन का ठेकेदार है, जबकि लालासर निवासी व्यक्ति महाराष्ट्र में टाईल-मार्बल का काम करता है।
43 लोगों के लिए सैंपल
चिकित्सा टीम ने रेनवाल निवासी के परिवार सहित 30 व्यक्तियों के रैंण्डम सैम्पल लिए है। वहीं दूसरी तरफ लालासर निवासी के परिवार सहित 13 लोगों सैम्पल लिए गए है। यहां कुल 43 व्यक्तियों के सैम्पल लेकर सभी को होम क्वारंटीन किया गया है।
पांच दिन बंद रहेगा बाजार
क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद व्यापार मंडल ने पांच दिन तक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापार महासंघ अध्यक्ष अशोक असावा ने बताया कि डेयरी व मेडिकल को छोड़कर सभी दुकानें आगामी पांच दिन तक बंद रहेगी।
यहां भी कोरोना पॉजीटिव
कालवाड़ में मांचवा स्थित सुशांत सिटी के पास एक जने के कोरोना पॉजीटिव मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सुशांत सिटी से सटी ओके प्लस में रहने वाला एक जना किसी कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आया हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से उसे क्वारंटीन सेन्टर ले जाया गया। वहीं परिजनों को भी अपने घर पर रहने की अपील की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो