scriptकोरोना खतरा : इतने लोग हुए होम आइसोलेशन | Corona threat : so many home isolation | Patrika News
बगरू

कोरोना खतरा : इतने लोग हुए होम आइसोलेशन

कस्बे सहित आसपास के पंचायत क्षेत्र में मंगलवार तक करीब 53 जने होम आइसोलेशन पर चल रहे है। इनमें से दो संदिग्ध व्यक्तियों को जयपुर एसएमसएस अस्पताल रैफर किया जा चुका है। जिनकी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है।

बगरूMar 31, 2020 / 11:32 pm

Ashish Sikarwar

कोरोना खतरा : इतने लोग हुए होम आइसोलेशन

कस्बे सहित आसपास के पंचायत क्षेत्र में मंगलवार तक करीब 53 जने होम आइसोलेशन पर चल रहे है। इनमें से दो संदिग्ध व्यक्तियों को जयपुर एसएमसएस अस्पताल रैफर किया जा चुका है। जिनकी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है।

बगरू. कस्बे सहित आसपास के पंचायत क्षेत्र में मंगलवार तक करीब 53 जने होम आइसोलेशन पर चल रहे है। इनमें से दो संदिग्ध व्यक्तियों को जयपुर एसएमसएस अस्पताल रैफर किया जा चुका है। जिनकी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है।
चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा किए लॉकडाउन के दौरान अस्पताल के अधीन कस्बे सहित आसपास की ग्राम पंचायतों में रहने वाले विदेश से अब तक 5 जने आ चुके है। इसके अलावा अन्य राज्यों से 15 जने आए है। वहीं जयपुर जिले के अलावा अन्य जिलों से 33 जने आए है। जिनका चिकित्सा प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन किया हुआ है तथा लगातार निगरानी की जा रही है। इनमें से एक बगरू से 23 वर्षीय युवक तथा दूसरा रामोला से ३२ वर्षीय युवक को जयपुर रैफर किया हुआ है। जिनकी अभी रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में यहां अब तक एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। (निसं)
गांव के बाहर ही रोक रहे संदिग्धों को
पचकोडिय़ा. कस्बे के समीप मुरलीपुरा ग्राम में कोरोना महामारी का फैलाव रोकने के लिए ग्रामीणों ने ग्राम के मुख्य मार्गों पर बैरिकेट्स लगाकर बाहरी लोगों को प्रवेश बंद कर दिया है। इसके लिए गांव के युवा दिन भर आने जाने वालों की चौकसी कर रहे हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान में सरकारी आदेशों के तहत प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन कर रखा है। ताकि इस महामारी के फैलाव को रोका जा सके, लेकिन अभी भी आम जनता इन आदेशों को गंभीरता से न लेकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रही हैं। इससे इस महामारी के फैलाव का अंदेशा हो सकता है। इसलिए ग्रामीणों ने ग्राम के मुख्य मार्गों पर नाकाबंदी कर दी है। यहां बाहरी लोगों को बेवजह ग्राम में प्रवेश नहीं दिया जा रहा हैं। पूर्व में ग्राम में आए लोगों को होम आईसोलेशन पर रखा गया हैं। साथ ही ग्रामीणों को इस महामारी से बचाव के लिए निर्देशों को समझाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है। इस कार्य में भंवर कलानिया, लक्ष्मण रोलानिया, समाजसेवी गोपाल घासल, शिवराम जीतरवाल, मदन लाल मीणा, राजेन्द्र जीतरवाल, दिनेश घासल, महेन्द्र मीणा, खेमराज झाझडा, दिनेश जाट आदि सहयोग कर रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो