scriptपार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, ईओ को घेरा | Female members handed bangles to Palika EO | Patrika News
बगरू

पार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, ईओ को घेरा

सदस्यों ने सफाई व्यवस्था, वार्डों के परिसीमन में भेदभाव, पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार व राजनीतिक दुर्भावनावश किए जा रहे कार्यों का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने पालिका ईओ का घेराव कर खरी खोटी सुनाई।

बगरूFeb 16, 2020 / 12:16 am

Narottam Sharma

पार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, ईओ को घेरा

पार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, ईओ को घेरा

कोटपूतली. यहां पालिका कार्यालय में लम्बे समय बाद शनिवार को पालिका अध्यक्ष महेन्द्र सैनी की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक हंगामेदार रही। सदस्यों ने सफाई व्यवस्था, वार्डों के परिसीमन में भेदभाव, पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार व राजनीतिक दुर्भावनावश किए जा रहे कार्यों का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने पालिका ईओ का घेराव कर खरी खोटी सुनाई। सदस्य ईओ की कार्यप्रणाली को लेकर व्यथित नजर आए। पालिका ईओ सदस्यों के सवालों व आरोपो का कोई जवाब नहीं दे सके। बैठक में पालिका का आगामी वित्तिय वर्ष का 68 करोड़ 72 लाख 36 हजार का बजट पारित किया गया। कस्बे की सफाई व्यवस्था गड़बड़ाने व सफाई ठेकेदारों से मिलीभगत पर सफाई निरीक्षक को आड़े हाथों लिया। सफाई निरीक्षक पर ठेकेदारों से वसूली व बिना काम के भुगतान का आरोप लगाते हुए उन्हें निलंबित करने का प्रस्ताव रखा। बोर्ड की बैठक के दौरान गहमागहमी रही। महिला सदस्यों ने भी सफाई व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर गहरी नाराजगी जताई। महिला सदस्य सुनीता सैनी ने तो ईओ के आमजन की समस्याओं के समाधान में विफल रहने पर उन्हें चूड़ियां सौंपते हुए पद से हटने को कहा। महिला सदस्यों ने कहा कि सफाई निरीक्षक फोन पर समस्या बताने पर अभद्र व्यवहार करते हैं।
परिसीमन में भेदभाव
वार्ड पार्षद मनोज सैनी व मोती गौड़ ने वार्ड परिसीमन में सीमाओं में फेरबदल कर चहेतों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। पार्षद मोती गौड़ ने कहा कि प्रस्ताव पर कार्रवाई नहीं हुई तो उच्च न्यायालय में रिट याचिका दायर की जाएगी। सदस्यों ने कहा कि पालिका प्रशासन के पास विकास कार्यों के लिए बजट नहीं है, जबकि दूसरी ओर पालिका ने एक महीने में डेढ़ लाख रुपए फोटो कॉपी कराने पर खर्च कर दिए जो पालिका में भ्रष्टाचार को दर्शाता है। हटाए गए कर्मचारी चन्द्रभान व जयदेव को पुन: लगाने का प्रस्ताव पारित किया।
नहीं चलेगी तानाशाही
सदस्यों ने कहा कि पालिका का प्रशासन बोर्ड अध्यक्ष के अधीन संचालित होना चाहिए। इसमें बाहरी लोगों का हस्तक्षेप बंद होना चाहिए। सदस्यों ने वैल में आकर भ्रष्टाचार बंद करो, तानाशाही नहीं चलने के नारे लगाए। सदस्यों ने इओ को राजनीति नहीं विकास कार्य करने की नसीहत दे डाली।
सामान आए बिना भुगतान
सदस्यों ने आरोप लगाया कि पालिका में बिजली का सामान आए बिना ही लाखों रुपए का भुगतान हो गया। कई वर्षों से रामलीला व गौशाला में आर्थिक सहायता की जा रही है, लेकिन इस बार इनको सहयोग नहीं करने पर लोगों में नाराजगी है। सदस्यों के दबाब के चलते अगली बैठक 5 मार्च को करने का निर्णय किया। सदस्य प्रह्ललाद वाल्मीकि ने कहा कि उनके वार्ड में एक मकान में गंदा पानी भरने से पीडि़त परिवार धर्मशाला में रहने को विवश है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। बुद्धराम आर्य ने नागाजी गौर मोक्षधाम की गुम हुई पत्रावली की तलाश कर निर्माण कार्य प्रारम्भ करवाने की बात कही। रामकरण सूद ने स्वीकृत निर्माण कार्य निरस्त करने का मुद्दा उठाया।

Home / Bagru / पार्षदों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, ईओ को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो