scriptपांच दुकानों के ताले तोडक़र लाखों रुपयों की चोरी | lakhs of rupees stolen | Patrika News
बगरू

पांच दुकानों के ताले तोडक़र लाखों रुपयों की चोरी

– चोरों ने मचाई धमाचौकड़ी- शोरूम से बाइक उड़ाई, कैमरों को तोड़ हार्ड ***** भी ले गए- पुलिस गश्त पर सवालिया निशान

बगरूFeb 20, 2019 / 11:39 pm

Ramakant dadhich

showroom photo

पांच दुकानों के ताले तोडक़र लाखों रुपयों की चोरी

रेनवाल मांजी. पुलिस प्रशासन की नाकामी के चलते मंगलवार देर रात को चोरों ने कस्बे में फिर वारदात को अंजाम दे दिया। बदमाश पांच दुकानों के ताले तोडक़र शोरूम से दुपहिया वाहन सहित लाखों रुपयों के सामान की चोरी कर ले गए। जानकारी अनुसार चोरों ने मंगलवार देर रात दुकानों में धावा बोला, जिसमें जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर स्थित बजाज आरडी बाइक शोरूम के पीछे का शटर तोडक़र एक महंगी मोटरसाइकिल, एक कम्प्यूटर की हार्डिक्स व काउन्टर के गल्ले में रखे 1 लाख 75 हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए तथा एक औसत कीमत की मोटरसाकिल को शोरूम के पीछे छोडक़र भाग गए। चोर शोरूम में लगे कैमरों को तोडक़र कम्प्यूटर की हार्डिक्स भी चुरा ले गए। इसी प्रकार बस स्टैण्ड पर श्याम मिष्ठान भण्डार के शटर को तोडक़र गल्ले में रखे 17 सौ रुपए चोरी कर ले गए। लक्की हेयर ड्रेसर की दुकान के ताले तोडक़र 25 सौ रुपए तथा अजय जनरल स्टोर की दुकान के ताले तोडक़र गल्ले से 15 सौ रुपए ले गए। वहीं श्याम एन्टरप्राइजेज के शटर को तोडक़र चोरी करने का भी प्रयास किया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे फागी थानाधिकारी शीशराम मीणा, सरपंच हरिनारायण मांड्या ने चोरी की घटनास्थलों का मौका मुआयना किया।
ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
कस्बे में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर ग्रामीणों का गुस्साफूट पड़ा और फागी पंचायत समिति सरपंचसंघ के अध्यक्ष सरपंच हरिनारायण मांड्या, महासचिव यूथ कांग्रेस रामस्वरूप निठारवाल, प्रदेश सचिव कांग्रेस रामकिशन धाभाई, रेनवाल मांजी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रमेश निठारवाल के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कियाा।
पुलिस पर लगाया गश्त की बजाय बजरी पर ध्यान का आरोप
आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस कस्बे में रात के समय गश्त पर कम तथा बजरी माफियाओं की ओर ज्यादा ध्यान रखती है। इससे कस्बे में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही है। पुलिस द्वारा चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाने से दिनोंदिन कस्बे में चोरी की घटनाओं का ग्राफ बढ़ रहा हैं।
चोरी के खुलासे की मांग
गौरतलब है कि 10 जनवरी 2019 को राजकुमार आर्यन कुमार सोनी की दुकान से 14 किलो चांदी से भरा बैग पार हो गया था तथा 25 नवम्बर 2018 को रिद्धि-सिद्धि मोबाइल प्वाइंट से डेढ़ लाख रुपए के मोबाइल चोरी हा गए थे। लेकिन पुलिस अब तक उन वारदातों का भी खुलासा नहीं कर पाई है। इससे अब ग्रामीणों व व्यापारियों में पुलिस के प्रति रोष है। लोगों ने ग्रामीण पुलिस एसपी को पत्र भेजकर रेनवाल मांजी में हुई चोरियों का खुलासा करने की मांग की ह।

लावरिस मिली चोरी गई कार
रेनवाल. थाना क्षेत्र के हरसोली मोड़ के सामने स्थित होटल से चोरी की गई कार बुधवार को प्रागपुरा थाने के खडख़ड़ा गांव के जंगल में लावरिस हालत में मिली है। हैड कांस्टेबल रामनिवास ने बताया कि प्रागपुरा थाना पुलिस ने सूचना दी कि जो कार होटल के सामने से चोरी हुई है वो जंगल े में खड़ी है। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो कार के तीन टायर, बम्पर व बैट्री गायब मिली।

बाइक चोरी
दूदू. कस्बे में नरैना रोड पर बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने खड़ी बाइक को चोर चुराकर ले गए। बाइक मालिक दूदू निवासी शकील अहमद ने बताया कि सुबह ७.३० अपनी बाइक को स्कूल के सामने खड़ा कर सामने दुकान पर गया था। करीब डेढ़ घंटे बाद लौटा तो बाइक नदारद मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर बाइक चोर की तलाश शुरू कर दी है।

बैनाड़ से बाइक चोरी
कालवाड़. बैनाड़ भैरुजी मंदिर के पास आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से एक जने की बाइक चोरी हो गई। नांगललाडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नानूराम भोपलावत ने बताया कि नांगललाड़ी के निमड़ी की ढाणी निवासी दौलतराम शर्मा पुत्र हरिनारायण बैनाड़ भैरूजी के आयोजित एक कार्यक्रम में गया था, वहां से उसकी बाइक को चोर उठा ले गए।

पुलिस गश्त शुरू करवाने की मांग
महलां. निकटवर्ती ग्राम झाग में हुई दुकानों में चोरी का खुलासा नहीं होने से दुकानदारों व ग्रामीणों में आक्रोश है। पंचायत समिति सदस्य हनुमान शेषमा ने बताया कि करीब दो सप्ताह पूर्व दो दुकानों में हुई चोरी का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि चोर शराब की दुकान व किराना की दुकान के ताले तोडक़र सामान चुरा ले गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से झाग पंचायत क्षेत्र में नियमित पुलिस गश्त शुरू करवाने की मांग की थी। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन की उदासीनता के चलते गश्त शुरू नहीं होने से ग्रामीणों में चोरों का भय बना हुआ है।

Home / Bagru / पांच दुकानों के ताले तोडक़र लाखों रुपयों की चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो