Smuggling : उड़ीसा से गांजा लेकर ट्रेन से आता, जयपुर में सप्लाई करता था एमपी का हिस्ट्रीशीटर

- 9 किलो 8 सौ ग्राम गांजा बरामद, 2 जने गिरफ्तार

By: Kashyap Avasthi

Published: 16 Oct 2020, 09:23 PM IST

जयपुर. जयपुर आयुक्तालय की सीएसटी टीम ने शुक्रवार को करधनी व हरमाड़ा क्षेत्र में बाहर से मादक पदार्थ लाकर यहां सप्लाई देने वाले मध्यप्रदेश के एक हिस्ट्रीशीटर सहित दो तस्करों को गिरफ्तार कर 9 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आयुक्तालय क्षेत्र में मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अजयपाल लाम्बा, पुलिस उपायुक्त योगेश यादव, पुलिस निरीक्षक लखन सिंह खटाणा नेतृत्व में गठित सीएसटी टीम के सदस्य हैड कांस्टेबल पवन काजला को करधनी व हरमाड़ा क्षेत्र में गांजा तस्करी की सूचना मिली। इस पर टीम ने समीरुद्दीन उर्फ सम्मी पठान निवासी शारदा नगर थाना गौतम नगर, भोपाल मध्यप्रदेश व श्रवण सांसी उर्फ श्रवण कुमार मालावत निवासी श्रीनिवास नगर मुरलीपुरा जयपुर को गिरफ्तार कर 9 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद कर तस्करी में प्रयुक्त एक स्कूटी को जब्त किया।


सीएसटी टीम ने करधनी क्षेत्र के बैनाड़ रोड के पास निजी अस्पताल के पास दबिश देकर गांजे की खेप के साथ दोनों तस्करों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में गिरफ्तार भोपाल मध्यप्रदेश निवासी समीरुद्दीन भोपाल के गौतम नगर थान का हिस्ट्रीशीटर निकला और उसके खिलाफ वहां फिरौती, लूट, चोरी, नकबजनी, आम्र्स एक्ट, मारपीट व तस्करी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। पांच-छह दिन पूर्व ही पुलिस ने दबिश देकर उसके घर से 70 किलो गांजा बरामद किया था। वह हवाला कारोबारी से लूट के मामले में वर्ष 2018 में 7 साल की सजा काटकर जमानत पर रिहा हुआ था और फिर से तस्करी में लिप्त हो गया।


उड़ीसा से ट्रेन में लाता गांजा


पूछताछ में सामने आया कि समीरुद्दीन उड़ीसा से ट्रेन के जरि करीब 100 किलो गांजा भोपाल लेकर आता है और वहां से जयपुर सहित अन्य जगहों पर सप्लाई करता है। उड़ीसा से वह गांजे को 2000 से 2200 रुपए प्रति किलो में खरीदकर भोपाल में 6 हजार व जयपुर 7 हजार रुपए किलो में बेचता है। वह भोपाल से स्लीपर कोच बस में बैठकर गांजा लेकर जयपुर आता था। दूसरा गिरफ्तार आरोपित श्रवण सांसी सरगना से गांजा लेकर एक व दो किलो की पैंकिग कर बेचता है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned