scriptलॉकडाउन के बाद अस्पताल में मरीजों की संख्या रह गई आधी | Number of patients is half after corona | Patrika News
बगरू

लॉकडाउन के बाद अस्पताल में मरीजों की संख्या रह गई आधी

कोरोना वायरस का भय

बगरूMar 30, 2020 / 10:40 pm

Ramakant dadhich

लॉकडाउन के बाद अस्पताल में मरीजों की संख्या रह गई आधी

लॉकडाउन के बाद अस्पताल में मरीजों की संख्या रह गई आधी

चौमूं. कोरोना वायरस जनित वैश्विक महामारी के चलते देश में लॉक डाउन करना पड़ा। इसका असर शहर स्थित सरकारी अस्पताल पर भी पड़ा है। लॉक डाउन के बाद यहां मरीजों की संख्या घटकर आधी रह गई है। 21 मार्च को जहां 937 का आउटडोर था, वहीं 30 मार्च को यह घटकर 551 रह गया।
कोविड-19 के चलते अब सीएचसी में सख्त जरूरतमंद रोगी ही अस्पताल आ रहे हैं। सीएचसी में आने वाले आसपास के गांव-ढाणियों के रोगी लॉक डाउन के चलते नहीं पहुंच पा रहे हैं। इससे भी सीएचसी के आउटडोर में कमी आई है।
सूने पड़े दवा व पंजीयन काउंटर
सरकारी अस्पताल में मरीज नहीं आने से नि:शुल्क दवा वितरण और पंजीयन काउंटर सूने पड़े हैं, लेकिन सरकार की एडवाइजरी के चलते अतिआवश्यक सेवा होने से कार्मिक अपनी ड्यूटी को सुबह ९ से दोपहर ३ बजे तक अंजाम दे रहे हैं। वहीं इमरजेंसी में हमेशा एक चिकित्सक तैनात है।
भय के फेर में आ रहे कई लोग
जानकार सूत्रों के अनुसार अस्पताल में जो रोगी चिकित्सक से उपचार लेने के लिए आ रहे हैं। उनमें से आधे तो हल्की जुखाम, बुखार व खांसी के रोगी हैं। चिकित्सक को दिखाने के बाद उनको संतुष्टि मिलती है कि कोरोना के रोगी नहीं हैं।
– मौसम में आए बदलाव के चलते अस्पताल में सर्दी, जुकाम, खांसी व हल्की बुखार के मरीज आ रहे हैं। जिनकी जांच करवाकर दवा उपलब्ध कराई जा रही है।
डॉ. अनिल सैन, वरिष्ठ फिजिशियन
राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय, चौमूं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो