scriptलाखों के नकली नोट सप्लाई करने जा रहा युवक, पुलिस ने घेरा तो फायरिंग का प्रयास, हाथ लगी बडी खेप | One arrested with fake Indian currency | Patrika News
बगरू

लाखों के नकली नोट सप्लाई करने जा रहा युवक, पुलिस ने घेरा तो फायरिंग का प्रयास, हाथ लगी बडी खेप

– 1.69 लाख के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार

बगरूJul 03, 2020 / 08:11 pm

Kashyap Avasthi

लाखों के नकली नोट सप्लाई करने जा रहा युवक, पुलिस ने घेरा तो फायरिंग का प्रयास, हाथ लगी बडी खेप

लाखों के नकली नोट सप्लाई करने जा रहा युवक, पुलिस ने घेरा तो फायरिंग का प्रयास, हाथ लगी बडी खेप

जयपुर. करधनी थाना पुलिस ने शुक्रवार को खोराबीसल गांव में नकली नोट की खेप पहुंचाने आए शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर 1 लाख 69 हजार 600 रुपए की नकली भारतीय मुद्रा को बरामद की है। बदमाश के पास से देशी कट्टा व कारतूस भी बरामद किया गया है।

डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल सरनाडूंगर चौकी पर तैनात कांस्टेबल शंकरलाल चौधरी ने पता लगाया कि एक जना खोराबीसल में नकली नोटों की खेपसप्लाई करने वाला है। कांस्टेबल की सूचना पर पुलिस टीम ने खोराबीसल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नाकाबंदी की। कुछ देर बाद बाइक सवार एक युवक आया तो पुलिस ने उसे रोका लेकिन वह बाइक वापस घुमाकर भागने के प्रयास में था। वह बाइक से उतरकर कट्टा निकालकर तानने लगा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। बाइक के बैग की तलाशी ली तो उसमें नकली नोट भरे थे। गिरफ्तार बदमाश रमेश चन्द यादव पुत्र दुर्गा सहाय निवासी विकास नगर, गोविन्दगढ जयपुर ग्रामीण हाल प्रताप नगर विस्तार मुरलीपुरा जयपुर है।

देशी कट्टा, बाइक व कारतूस बरामद


सहायक पुलिस उपनिरीक्षक बलवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने नकली नोटों के साथ गिरफ्तार रमेश चंद यादव से एक देशी कट्टा, एक कारतूस व नकली नोटों की सप्लाई में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। नकली नोटों की खेप के साथ गिरफ्तार बदमाश से पुलिस पूछताछ में जुटी है कि वह नकली नोट कहां-कहां से लाता था। कहां नकली नोट प्रिंट होते हैं और कहां सप्लाई होती थी। इस गिरोह में कौन-कौन शामिल हैं और तार किस किस से जुड़े हैं।

इस टीम को मिली शाबासी


खोराबीसल में नकली नोटों की खेप के साथ बदमाश को दबोचने की कार्रवाई में कांस्टेबल शंकरलाल चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कमिश्नरेट के अफसरों ने कांस्टेबल के साथ-साथ रामकिशन विश्नोई के नेतृत्व वाली टीम के सदस्य एसआई गोपाललाल, हैड कांस्टेबल बिरजू सिंह, कांस्टेबल शंकरलाल, रविन्द्र कुमार, धोलूराम यादव, बाबूलाल व रामसिंह की।

Home / Bagru / लाखों के नकली नोट सप्लाई करने जा रहा युवक, पुलिस ने घेरा तो फायरिंग का प्रयास, हाथ लगी बडी खेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो