रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्री बोले... उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से बनती है राष्ट्र की छवि...

रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्री बोले... उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से बनती है राष्ट्र की छवि...
फतेहपुरा में कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करते हुए।

Narottam Sharma | Publish: Sep, 21 2019 08:26:47 PM (IST) Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

Inter Division Level Kabaddi Competition :- अंतर संभाग स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन। गृह रक्षा विभाग के खेल प्रतिभागियों की हौसला अफजाई को जुटे वरिष्ठ अधिकारी। राज्य के सात संभागों सहित बॉर्डर होम गार्ड की टीम ने भी भाग लिया।

सिंवारमोड़. फतेहपुरा स्थित केन्द्रीय प्रशिक्षण संस्थान में प्रथम अंतर संभाग स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का (Inter Division Level Kabaddi Competition) समापन समारोह गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव के मुख्य आतिथ्य में हुए। समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री जाटव ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जीवन में खेल आवश्यक है। उन्होंने गृह रक्षा विभाग के खेल प्रतिभागियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि विभाग में पहली बार राज्य स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन अनुकरणीय पहल है, इससे विभाग के स्वयंसेवकों का मनोबल बढ़ेगा। किसी भी राष्ट्र की अंतरराष्ट्रीय छवि उस राष्ट्र के उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से बनती है।
राजस्थान गृह रक्षा विभाग के महानिदेशक ओ.पी. गल्होत्रा ने कहा कि विभाग में पहली बार तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिससे राज्य के सात संभागों सहित बॉर्डर होम गार्ड की टीम ने भी भाग लिया। उन्होंने बताया कि संभागों में दस दिन के कुशल प्रशिक्षण के बाद चयनित कबड्डी खिलाडिय़ों को जयपुर में होने वाली प्रतियोगिता में शामिल किया गया। आने वाले समय में दूसरे खेलों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

ये बने विजेता
अतिथियों ने प्रतियोगिता में विजेता बॉर्डर होमगार्ड की टीम को ट्रॉफी प्रदान की। उपविजेता टीम जयपुर डिवीजनल रही, जिसे स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा के सभी संभागों की खिलाड़ी टीमों द्वारा बैंड की सुमधुर ध्वनि के बीच मार्च फास्ट किया गया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर गृह रक्षा विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक उत्कल रंजन साहू, केन्द्रीय प्रशिक्षण संस्थान गृह रक्षा विभाग के निदेशक बृजराज सिंह, पूर्व डीजी जसवंत संपतराम, पूर्व डीजी के.एस. बैंस, डीसीजी पंकज महर्षि, संदीप शर्मा सहित राज्यभर से आए गृह रक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned