scriptकांवड़ यात्राओं का हुआ संगम | religious togetherness to shiv bhole | Patrika News
बगरू

कांवड़ यात्राओं का हुआ संगम

— हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजा बगरू — डेढ़ हजार से अधिक कांवडि़ए पहुंचे— तीन पुलिस थाना व लाइन का जाब्ता रहा तैनात

बगरूAug 06, 2018 / 10:52 pm

Ramakant dadhich

kanwar yatra

कांवड़ यात्राओं का हुआ संगम

बगरू. कस्बे में सोमवार को गलता तीर्थ व देवयानी सरोवर से कस्बे समेत आसपास के डेढ़ हजार से अधिक कांवडिए कांवड़ लेकर पहुंचे जिन्होंने विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक किए। लिंक रोड व कस्बे में बस स्टैण्ड पर कुछ देर के लिए तो जाम सा लग गया। 28 कांवडिय़ों का दल सुबह सवा सात बजे दो बैण्ड बाजे व 20 डीजे की धुन तथा बम-बम भोले के जयघोष के साथ रवाना होकर अजमेर रोड होते हुए लिंक रोड से कस्बे के पाल वाले बालाजी, नगरपालिका के सामने, मुख्य बाजारों से होते हुए कस्बे के प्रत्येक शिवालयों में पहुंचकर जलाभिषेक किया।
कांवडिय़ों में जोश, जगह-जगह स्वागत
कावडिय़ों के दल में पुरूष-महिला व छोटे बच्चे भी शामिल थे। कावड़ यात्राओं में हजारों की तादात में जनसैलाब उमड़ पड़ा। लोगों ने कावडय़ात्रा का कस्बे में जगह-जगह छाछ, लस्सी, दूध व शीतल पेय पिलाकर गुलाल उड़ेल कर स्वागत किया गया।
साढ़े पांच घण्टे में निकली कांवड य़ात्रा
दहमीबालाजी से दल सुबह सवा सात बजे पूजा-अर्चना कर रवाना हुआ व दोपहर साढ़े बारह बजे शिवालयों में पहुंचा। कांवडय़ात्रियों को इस दौरान करीब साढ़े पांच घण्टे का समय लगा।
देर रात पहुंचे दहमी
सर्वहिन्दू समाज द्वारा दूसरी बार गलता से कावड़ लेकर आए २८ कांवडिय़ों का दल दहमीबालाजी मन्दिर में रविवार देर शाम तक पहुंचा जहां पर बालाजी सेवा समिति व श्यामबजंरग मण्डल सेवा समिति दहमीकला की ओर से भण्डारे में कांवडिय़ों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

तीन साल से नन्हा कांवडिया ला रहा कांवड़
कस्बे में साढ़े तीन साल की उम्र से ही पहले मालेश्वर से कावड़ लेकर आया इसके बाद गलता तीर्थ से तथा अब साढ़े पांच साल की उम्र में तीसरी बार भी गलता तीर्थ से यह नन्हा कांवडिय़ा सागर प्रजापत पिता बल्लू प्रजापत के साथ कांवड़ लेकर कस्बे में पहुंचा।
तीन पुलिस थाना व लाइन सहित जाब्ता रहा तैनात
इस दौरान शान्तिपूर्ण माहौल के लिए भाकंरोटा, कलवाड़ा सेज तथा बगरू थाना सहित आरएसी के महिला-पुरूष जवान सहित जाब्ते में पुलिस तैनात रही। वहीं पुलिस मित्र टीम का भी कार्य सराहनीय रहा।

Home / Bagru / कांवड़ यात्राओं का हुआ संगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो