scriptमासिक बंधी प्रकरण : चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा | Silence in Chomu District Transport Officer's office | Patrika News
बगरू

मासिक बंधी प्रकरण : चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) Anti Corruption Bureau कार्रवाई की रही दिनभर चर्चा। जिला परिवहन कार्यालय में अन्य दिनों की अपेक्षा कम दिखे लोग। दिनभर छायी रही खामोशी। हर किसी की जुबां पर था मासिक बंधी प्रकरण। अन्य कर्मचारी भी कुछ बताने से कतराते रहे।

बगरूFeb 18, 2020 / 12:31 am

Narottam Sharma

मासिक बंधी प्रकरण : चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा

मासिक बंधी प्रकरण : चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा

चौमूं. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ACB की ओर से रविवार को परिवहन विभाग में दलालों के जरिए वाहन मालिकों को डरा-धमकाकर मासिक बंधी वसूलने के खुलासे के बाद चौमूं स्थित चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। गौरतलब है कि बंधी वसूली प्रकरण में स्थानी परिवहन अधिकारी का नाम भी आ रहा है। इसके चलते सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय चौमूं में अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों की चहल-कदमी कम नजर आई। वहीं दिनभर कार्यालय समेत आस-पास क्षेत्र में यही चर्चा चलती रही। एसीबी (Anti Corruption Bureau) कार्रवाई के बाद जयपुर-सीकर हाइवे के बायपास स्थित जिला परिवहन कार्यालय में दोपहर में दो इंस्पेक्टर एवं अन्य कर्मचारी मिले, लेकिन अन्य दिनों की तुलना में बड़ी कम संख्या में लोग घूमते-फिरते नजर आए। कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं था। हालांकि चर्चा यही चल रही थी। मौके पर मिले इंस्पेक्टर रजत माथुर व भूपेन्द्र ने बताया कि कार्यालय में कामकाज हो रहा है। इसके चलते 12 लाइसेंसों को रिन्यू, 39 लर्निंग लाइसेंस एवं 29 ड्राइविंग लाइसेंस बनाए गए। छह नए वाहनों का पंजीकरण किया गया। वाहन स्वामित्व स्थानातंरण एवं अन्य के 35 मामले, 47 वाहनों का फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने समेत अन्य कार्य किए।
फोटो कॉपी के दस रुपए
कार्यालय में ऐसा प्रकरण भी सामने आया कि एक जने ने आकर परिवहन निरीक्षकों से शिकायत की, कि कार्यालय के पास वाली दुकान पर एक कागज की फोटो कॉपी करने के दस रुपए मांग रहा है। विरोध करने पर अभद्रता कर रहा है, जिस पर निरीक्षकों ने इसे बाहर का मामला बताया। हालांकि बाद में निरीक्षकों ने सुरक्षाकर्मी को बुलाकर कार्यालय से ही एक फार्म दिलवा दिया।

Home / Bagru / मासिक बंधी प्रकरण : चौमूं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो