scriptसड़कों पर पसर रहा सन्नाटा | silent road in chomu | Patrika News
बगरू

सड़कों पर पसर रहा सन्नाटा

जरूरतमंदों को पास जारी

बगरूMar 28, 2020 / 11:55 pm

Ramakant dadhich

सड़कों पर पसर रहा सन्नाटा

सड़कों पर पसर रहा सन्नाटा

चौमूं. कोरोना वायरस महामारी के संकट से बचाव के लिए सरकार अनेककदम उठा रही है। लॉक डाउन के दौरान लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे, लेकिन कुछ लोग शनिवार को भी शहर के मुख्य चौराहों, तिराहों, गली-मोहल्लों में बेवजह घूमते नजर आए। हालांकि इन लोगों से पुलिस ने घूमने का कारण पूछा तथा स्पष्ट नहीं बताने वालों के वाहन जब्त किए या फिर चालान बनाए।
बंद रहे बाजार

लॉक डाउन के चलते शहर के बाजारों सहित गली-मोहल्लों में स्थित दुकानें पूर्णतया बंद रही। हालांकि इन बाजारों में स्थानीय प्रशासन की ओर से आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट देने से सुबह ९ से दोपहर १ बजे तक परचूनी व किराना की दुकानें खुली। बस स्टैण्ड के पास स्थित सब्जियों की दुकानें भी खुलीं। दूध की सेवा भी बहाल रही। इसके अलावा मेडिकल की दुकानें, बैंक-एटीएम खुले रहें।

पुलिस करने लगी सख्ती

थाना मोड़ चौराहा, बस स्टैण्ड मोरीजा तिराहा, चौपड़ पर पुलिस जाप्ता तैनात किया हुआ है। इतना ही नहीं पुलिसकर्मियों को गली-मोहल्लों एवं वार्डों के अंदर भी भेजा जा रहा है। ऐसे में पुलिस के भय से लोग घरों में ही रहे, लेकिन जो बिना किसी कारण बाहर आ-जा रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस को सख्ती से पेश आने के निर्देशित किया है।

फंसे लोगों के लिए पुलिस बना रही पास

पुलिस की ओर से थाने में लॉकडाउन होने से दूसरे जिलों एवं दूसरे स्थानों के फंसे हुए लोगों को गंतव्य जाने के लिए पास बनाना शुरू कर दिया है। थानाधिकारी हेमराज सिंह गुर्जर ने बताया कि शनिवार को शहर में रह रहे कुछ लोगों को बीकानेर के 100 किलोमीटर आगे एक गांव में जाने के लिए जीप का पास जारी करने के चौमूं से आमेर जाने के लिए एक व्यक्ति को मोटरसाइकिल से परिजनों को छोडऩे के लिए पास जारी किए गए। इसके अलावा जिला परिवहन विभाग और एसीपी कार्यालय से जरूरतमंदों को पास जारी किए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो