औने-पौने दाम पर बेचा डेढ़ करोड़ का माल, फिर चढ़ गए पुलिस की नजर में

हरमाड़ा पुलिस ने 21 जून को आधा दर्जन से अधिक बदमाशों द्वारा एक कंटेनर चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर डेढ़ करोड़ का माल लूटने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में चार आरोपी अभी-भी फरार हैं।

By: Ashish Sikarwar

Updated: 07 Jul 2020, 10:02 PM IST

जयपुर/दौलतपुरा. हरमाड़ा पुलिस ने 21 जून को आधा दर्जन से अधिक बदमाशों द्वारा एक कंटेनर चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर डेढ़ करोड़ का माल लूटने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में चार आरोपी अभी-भी फरार हैं।
हरमाड़ा थाना प्रभारी रमेश सैनी ने बताया कि मामले में सुरेंद्रकुमार सिंधी (44) निवासी प्रतापनगर सांगानेर और बबलू पठान उर्फ फरीद (35) निवासी चौमूं जिला जयपुर को गिरफ्तार किया है। बकौल सैनी आरोपियों ने लूट से पहले कंटेनर चालक बातों में फंसाया और फिर स्वयं का कंटेनर खराब होने का बहाना बनाकर लिफ्ट ली। इसके बाद नशीला पदार्थ पिलाकर वारदात की। वारदात के बाद माल औने-पौने दामों पर अंकलेश्वर गुजरात के एक व्यापारी को बेच दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटा माल भी बरामद कर लिया है।

 

यह था मामला
पुलिस ने बताया कि नरेंद्र तिवारी निवासी कनही जिला प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश हाल अलीपुर दिल्ली ने थाने में 22 जून को मामला दर्ज करवाया था कि वह मित्तल लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर दिल्ली में क्लर्क का काम करता। 21 जून को हसनगढ़ सोनीगढ़ से हिंदुस्तान लीवर लि. का सामान भरकर कंटेनर चालक तौफीक 52 हजार रुपए का डीजल व 15 हजार रुपए लेकर कोयम्बटूर रवाना हुआ था। इसके बाद हरमाड़ा थाना इलाके में स्थित दौलतपुरा टोल प्लाजा के पास बदमाशों ने नशीला पदार्थ पिलाकर कंटेनर में भरा 1.5 करोड़ का कंटेनर सहित लूट लिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल सहित अन्य मार्गों के सीसीटीवी फुटेज देखे। इसके बाद संदिग्धों पर नजर रखी तो कंटेनर दौसा के लालसोट से बरामद किया। इसके बाद जानकारी मिली कि आरोपियों ने लूटा माल जयपुर के किसी बबलू पठान को बेचा है और बबलू से माल सुरेंद्र सिंधी को बेचा है। पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़कर गुजरात के अंकलेश्वर पहुंची और एक गोदाम पर छापा मार माल बरामद कर लिया। साथ ही बबलू पठान उर्फ फरीद और सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

 

चोरी के मामले में 6 गिरफ्तार, 5 वाहन जब्त
दौलतपुरा. हरमाड़ा थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश कर मंगलवार को छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से चोरी के पांच वाहन भी बरामद किए हैं।
हरमाड़ा थाना प्रभारी रमेश सैनी ने बताया कि वाहन चोर गिरोह के सोनू चौहान (21) निवासी आगरा उत्तरप्रदेश हाल देवनगर पुलिया के नीचे मुरलीपुरा, सत्यप्रकाश परसार (22) निवासी बसेड़ी धौलपुर हाल देवनगर पुलिया के नीचे मुरलीपुरा, सलीम मोहम्मद (23) निवासी गिदानी दुदु, प्रेमचंद उज्जवल उर्फ प्रेम (25) निवासी शेखावत कॉलोनी गोविंदपुरा करधनी, मोहनलाल उर्फ मोनू (25) निवासी जेवलियों का बास मोखमपुरा दूदू और गणेश रैगर (30) निवासी माधोपुरा दूूदू को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की 4 बाइक व एक चौपहिया बरामद किया है। पकड़े गए चोरों पर पूर्व में भी वाहन चोरी के कई प्रकरण दर्ज हैं।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned