scriptसब्जी मंंडी में हजारों की भीड़, पुलिस ने बरती सख्ती | Thousands crowd in vegetable market | Patrika News
बगरू

सब्जी मंंडी में हजारों की भीड़, पुलिस ने बरती सख्ती

– कई किसान तो बिना बेचे बैरंग लौटे

बगरूMar 29, 2020 / 11:48 pm

Ramakant dadhich

सब्जी मंंडी में हजारों की भीड़, पुलिस ने बरती सख्ती

सब्जी मंंडी में हजारों की भीड़, पुलिस ने बरती सख्ती

चौमूं. कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉक डाउन में शहर की फल-सब्जी मंडी में माल बेचने एवं खरीदारों के हजारों की संख्या में पहुंचने के बाद रविवार को न सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग हो पाई, बल्कि मंडी कार्मिकों को व्यवस्थाएं बनाना मुश्किल हो गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने सख्ती भी बरती, जिसकी चपेट में कई खरीदार व किसान भी आए। अधिक भीड़भाड़ होने से कई किसानों का माल नहीं बिका, जिसके चलते उनको माल बिना बेचे ही ले जाना पड़ा।
जानकारी के अनुसार कृषि उपज मंडी समिति, उपखंड प्रशासन और फल-सब्जी मंडी के व्यापारियों की सहमति के बाद दूसरे दिन रविवार को भी सिर्फ २५ दुकानें खोली गईं, लेकिन मोरीजा, बांसा, चीथवाड़ी, फहेतपुरा, मानपुरा माचैड़ी, कालाडेरा, गोविन्दगढ़, सामोद, अनतपुरा समेत विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र से किसान सब्जियां बेचने मंडी परिसर में पहुंच गए। वहीं जयपुर की मुहानी मंडी समेत अन्य मंडियों से भी बड़ी संख्या में सब्जियां बेचने चौमूं मंडी पहुंचे। सब्जी मंडी प्रांगण में हजारों लोगों के पहुंचने से लोगों को दूर-दूर करना मुश्किल हो गया। पुलिसकर्मियों ने सख्ती भी दिखाई, लेकिन बात बनी नहीं। मंडी में सिर्फ आलू, प्याज, ककड़ी, लौकी, बैंगन, टमाटर, हरी मिर्च आदि सब्जियां बिकी।

व्यापार मंडल का अनुरोध

फल-सब्जी व्यापार मंडल के अध्यक्ष जैसाराम यादव ने किसानों से आग्रह किया है कि वे थोड़ी-थोड़ी मात्रा में सब्जी लाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ से लॉकडाउन का उल्लंघन भी होता है और महामारी फैलने का भी खतरा बना रहता है।

Home / Bagru / सब्जी मंंडी में हजारों की भीड़, पुलिस ने बरती सख्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो