scriptतीन गांवों में लौटे तीन श्रमिक कोरोना पॉजिटिव | Three workers returned to three villages, corona positive | Patrika News
बगरू

तीन गांवों में लौटे तीन श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

-प्रशासन व ग्रामीणों में मचा हड़कम्प

बगरूMay 18, 2020 / 06:01 pm

Ramakant dadhich

शाहपुरा. महाराष्ट्र से लौटे नांगल, सांवलपुरा तंवरान व टटेरा निवासी तीन श्रमिकों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन व चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। वहीं ग्रामीणों में दहशत हो गई। प्रशासन ने तीनों गांवों में रात को सैनिटाइजर करवाया और पीडि़तों के परिजनों की जांच की। कोरोना पॉजिटिव तीनों श्रमिकों को उपचार के लिए सीकर भेजा गया है। श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह एवं नीमकाथाना बीसीएमओ मुकेश कुमार ने बताया कि टटेरा निवासी एक जना 14 मई की रात को महाराष्ट्र से आया था। जिसे आइसोलेशन में कर दिया था। जिसका 15 मई को सैम्पल लिया गया। रविवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव व्यक्ति की प्रशासन प्रशासन देर रात तक ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुट रहा। वहीं सांवलपुरा तंवरान निवासी पॉजिटिव श्रमिक भी 4 दिन पहले महाराष्ट्र से अपने परिवार के साथ आया था। देर रात को उसकी जांच भी पॉजिटिव आई है। प्रशासन ने परिजनों की जांच के लिए भी सैम्पल लिए है। देर रात तक दोनों गांवों में प्रशासन सैनिटाइजर का छिड़काव करने में जुटा रहा।
नांगल निवासी भी महाराष्ट्र से आया था
चिकित्सा टीम ने बताया कि नांगल निवासी कोरोना पॉजिटिव 2 दिन पहले मुंबई से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन से रींगस उतरा था। रींगस से 15 जनों को ग्राम नांगल में रोडवेज बसों से प्रशासन द्वारा भिजवाए गए थे। इनमें से एक व्यक्ति की जांच में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। पीडि़त मुंबई महाराष्ट्र में टाइल्स का काम करता है।
खेत में बने कमरे में था आइसोलेट
मुंबई से गांव आने के बाद नांगल निवासी कोरोना पॉजिटिव खेत में बने एक कमरे में होम आइसोलेट था। ग्राम नांगल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. सोफिया गोदारा ने बताया कि मेडिकल टीम ने कोरोनो पॉजिटिव के परिजनों की भी जांच की है।
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए चालक व सहयात्री की जांच का इंतजार
पावटा के भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए चालक व सहयात्री की जांच का इंतजार है। दोनों अमरपुरा के र्निसंग कॉलेज में क्वारंटीन है। बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा कस्बे के वार्ड संख्या 22 व बाड़ीजोड़ी निवासी युवक पावटा भांकरी निवासी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट सोमवार को आएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर शाहपुरा में सब्जी बेचने वाले व अन्य दुकानदारों के भी सोमवार को सैम्पल लिए जाएंगे। इनके अलावा पुलिस सहित अन्य विभाग के र्कािमकों के भी सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Home / Bagru / तीन गांवों में लौटे तीन श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो