scriptखेत में लगा ट्रांसफार्मर फ टा, दो युवक झुलसे | Transformer set in the field, two youth scorched | Patrika News
बगरू

खेत में लगा ट्रांसफार्मर फ टा, दो युवक झुलसे

– दोनों जने जयपुर रैफर

बगरूNov 27, 2019 / 11:34 pm

Ramakant dadhich

खेत में लगा ट्रांसफार्मर फ टा, दो युवक झुलसे

खेत में लगा ट्रांसफार्मर फ टा, दो युवक झुलसे

उदयपुरिया. कस्बे के जयपुर-रींगस हाइवे के पास स्थित एक ढाणी में बुधवार दोपहर विद्युत ट्रांसफार्मर फ ट गया, जिससे दो युवक चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। जानकारी के अनुसार कस्बे की डाबड़ों की ढाणी में बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे खेत में लगा विद्युत ट्रांसफ ार्मर अचानक धमाके के साथ फ ट गया और उसमें आग लग गई। इसी दौरान पास ही खेत में फव्वारा सेट बदल रहे बाबूलाल यादव (34) व सुनील उर्फ लालचंद यादव (17) आग की चपेट में आने से झुलस गए।
इनके हल्ला मचाने पर आसपास की ढाणी के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों के कपड़ों में लगी आग को बुझाया। आग की चपेट में आने से दोनों युवक बुरी तरह से झुलस चुके थे। परिजन व सामोद थानाधिकारी हवासिंह उन्हें गंभीर अवस्था में चौमूं के निजी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जयपुर रैफ र कर दिया। इधर, ग्रामीणों की सूचना पर चौमंू से दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं ग्रामीणों ने डीपी में आग लगने के तुरंत विद्युत निगम को सूचना देकर विद्युत सप्लाई बंद कराई। इटावा भोपजी जेईएन मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। डीपी में धमाके के साथ आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।
जेईएन को झेलना पड़ा विरोध
इटावाभोपजी विद्युत निगम के जेईएन जैसे ही ढाणी में पहुंचे तो उन्हें लोगों का विरोध झेलना पड़ा। ढाणीवासियों का आरोप है कि निगम कार्यालय में बार-बार विद्युत संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए कहा जाता है, लेकिन विद्युत निगम के जिम्मेदारों के कान पर जूं तक नहीं रेंगती है।
इनका कहना है–
डीपी में धमाके के साथ आग लगने के कारणों का जांच के बाद ही पता लग पाएगा। निगम के अधिकारी जांच में जुटे हुए है।
– संदीप जेईएन, विद्युत निगम इटावा भोपजी

Home / Bagru / खेत में लगा ट्रांसफार्मर फ टा, दो युवक झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो