scriptपोस्टमार्टम के लिए सफाईकर्मी से फोन पर गिड़गिड़ाते रहे चिकित्सक व पुलिस | two youths swinging with paws | Patrika News
बगरू

पोस्टमार्टम के लिए सफाईकर्मी से फोन पर गिड़गिड़ाते रहे चिकित्सक व पुलिस

– फंदे से झूले दो युवक – दोनों युवक फैक्ट्रियों में करते थे काम – अलग-अलग जगह के मामले

बगरूFeb 24, 2019 / 11:16 pm

Ramakant dadhich

pm space

पोस्टमार्टम के लिए सफाईकर्मी से फोन पर गिड़गिड़ाते रहे चिकित्सक व पुलिस

बगरू. कस्बे के न्यू रीको रोड पर अलग-अलग स्थानों पर दो युवकों ने फंदे से झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी अनुसार रीको रोड स्थित नारायण नगर में शनिवार देर शाम एक युवक ने अपने कमरे में गले में फंदा लगा कर जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं रविवार सुबह रीको रोड पर ही स्थित मालियों की ढाणी में एक खेत में नीम के पेड़ पर दूसरा युवक फंदे से लटका हुआ मिला। दो युवकों के आत्महत्या करने की घटना से रविवार को कस्बे में सनसनी फैल गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दोनों शव सीएचसी की मोर्चरी में रखवाए, लेकिन रविवार सुबह अपनी मांगों को लेकर देर तक भी स्वीपर नहीं आया पुलिस व अस्पताल प्रभारी काफी देर तक गिड़गिड़ाते रहे, बाद में आश्वासन पर वह आया। तब तक परिजनों को करीब चार घंटे तक इतंजार करना पड़ा। पुलिस ने बताया कि शनिवार देर शाम रीको रोड पर स्थित नारायण नगर में परिवार के साथ किराए से रहने वाला यूपी के आजमगढ़ निवासी कौशल (22) पुत्र प्रमोद प्रसाद वर्मा कमरे में जाकर कुंदे पर फांसी का फंदा लगाकर झूल गया। पुलिस ने युवक के शव को उतारकर मोर्चरी में रखवाया। मृतक के पिता प्रमोद वर्मा ने बताया कि कौशल रीको स्थित एक कंपनी में कार्य करता था। शनिवार शाम को कंपनी से आने के बाद कमरे में चला गया, देर शाम देखा तो फंदे से लटका मिला। उधर, रविवार सुबह पुलिस को कस्बे के रीको रोड पर ही मालियों की ढाणी के एक खेत में नीम के पेड़ पर युवक के फंदे से लटकने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो मालियों की ढाणी निवासी रामस्वरूप जाट के मकान में किराए से रहने वाले प्रभुदयाल (३८) पुत्र गिरधारीलाल जाट निवासी जालिमपुर थाना मलसीसर जिला झुंझुनंू पेड़ पर फंदे से लटका मिला। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस ने बताया कि दोनों युवकों के आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच की जा रही है।
पोस्टमार्टम के लिए चार घंटे इंतजार
स्वीपर के अभाव में पुलिस व परिजनों को शवों के पोस्टमार्टम के लिए चार तक इंतजार करना पड़ा। जानकारी अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में गत पांच-छह साल से स्वीपर का पद रिक्त होने से अब तक ठेके पर लगा सोनू वाल्मीकि ही पोस्टमार्टम करवाता आ रहा था, लेकिन रविवार को उसने स्थायी नियुक्ति देने व पारिश्रमिक बढ़ाने की मांग को लेकर पोस्टमार्टम करवाने में मदद के लिए मना कर दिया। इस पर पुलिस व चिकित्साधिकारी उसे समझाते रहे, लेकिन वह नहीं माना। इस दौरान दो अन्य स्वीपर को बुलवाया गया, उन्होंने हां भी कर ली, लेकिन शव देखते ही वो भाग खड़े हुए। आखिर पुलिस व अस्पताल प्रशासन के पास सोनू के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा तो सब इंस्पेक्टर रामेश्वर दयाल व चिकित्साधिकारी सुनील शर्मा ने सोनू को फोन किया। इनकी बहुत मिन्नतों के बाद व आश्वासन पर चार घंटे बाद दोपहर करीब 12 बजे वह अस्पताल पहुंचा। तब जाकर पोस्टमार्टम हो पाया।

Home / Bagru / पोस्टमार्टम के लिए सफाईकर्मी से फोन पर गिड़गिड़ाते रहे चिकित्सक व पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो