scriptयहां चिकित्सालय में नहीं महिला चिकित्सक | Women doctors not in the hospital here | Patrika News

यहां चिकित्सालय में नहीं महिला चिकित्सक

locationबगरूPublished: Jan 17, 2021 11:29:24 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

महिला चिकित्सक की मांग सहित सांभर चिकित्सालय की विभिन्न मांगों को लेकर लोगों ने दिया धरना

यहां चिकित्सालय में नहीं महिला चिकित्सक

यहां चिकित्सालय में नहीं महिला चिकित्सक

सांभरलेक। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सांभर में महिला रोग चिकित्सक लगाने तथा वहां पर व्याप्त कमियों को दूर करने सहित अन्य मांगों को लेकर कस्बे के अनेकों लोगों ने चिकित्सालय के बाहर धरना दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सांभर राजकीय चिकित्सालय के डॉ. अरूणसिंह भाटी को सौंपा।
धरना दे रहे लोगों ने बताया कि सांभर में अधिकांश डिलेवरी के मामलों में जो भी मरीज आता है, उसको जयपुर या फुलेरा भेज दिया जाता है। यहां पर जो महिला चिकित्सक कार्यरत है वह लम्बे समय प्रसव पर पूरा ध्यान नहीं दे पा रही है। इसलिए यहां पर एक अन्य महिला रोग चिकित्सक लगाया जाए। यहां पर हड्डी रोग विशेषज्ञ लगाया जाए, रात्रि में एक चिकित्सक नियुक्त किया जाए, जिससे कि यहां पर रात्रि में आने वाले मरीजों को पूर्ण उपचार मिल सके। चिकित्सालय में सोनोग्राफी मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, सांभर के राजकीय चिकित्सालय को जिला स्तर का अस्पताल घोषित किया जाए, जिससे यहां पर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का विस्तार हो सके।
उच्च स्तर से समाधान का प्रयास करेंगे
इस पर डॉ. अरूणसिंह भाटी व डॉ. धनश्याम यादव ने बताया कि रात्रि एक चिकित्सक की ड्यूटी आन काल रहती है और जो भी मरीज आता है, उसका उपचार किया जाता है, जो समस्याएं उच्च स्तर की है उनको उच्च स्तर तक पहुंचा कर उनका समाधान करवाने का प्रयास किया जाएगा। धरना दे रहे लोगों ने कहा कि अगर समस्याओं का 30 जनवरी तक समाधान नहीं हुआ तो 31 जनवरी को सांभर बंद कर पुन: यहां पर धरना दिया जाएगा।
नई महिला चिकित्सक लगाएंगे
इस अवसर पर बड़ी संख्या में सांभर लोग व जनप्रतिनिधि भी धरने में उपस्थित हुए। सांभर पालिकाध्यक्ष बालकिशन जांगिड ने कहा कि सांभर में जो महिला रोग चिकित्सक कार्यरत है, उसके स्थान पर शीघ्र ही नई चिकित्सक लगवाने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर समाजसेवी सुनिता शर्मा, मनोहरलाल कुमावत, पार्षद धर्मेन्द्र जोपट, गौतम सिंधानिया, संयम टाटी, बाबूलाल, भारत सैनी व पवन मोदी, रूपचंद गुर्जर, शरद कालानी, मनमोहनलाल कुमावत, शेखर व्यास, राजेश बारी, पूर्व पार्षद दिव्यराज वीर, टीकमसिंह व दीपक शर्मा, मुस्तकीन खान, सुरेश सैनी, जितेन्द्र पारीक, भोजराज, किमतराय मेठवानी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो