scriptसडक़ बन गई सफेद चादर | angry farmer comes on road | Patrika News
बगरू

सडक़ बन गई सफेद चादर

कालवाड़ व करधनी पुलिस की कार्रवाई, अतिरिक्त जाब्ता रहा तैनात

बगरूJun 02, 2018 / 11:48 pm

Ramakant dadhich

jaipur rural news

सडक़ बन गई सफेद चादर

कालवाड़ . किसानों के आंदोलन के दूसरे दिन शनिवार सुबह कालवाड़ व निवारू रोड पर दूधियों से दूध के केन छीन जबरन सडक़ पर उड़ेलने वालों के खिलाफ कालवाड़ व करधनी पुलिस ने सख्ती बरतते हुए दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया। कालवाड़ व करधनी थानाधिकारी राजीव यदुवंशी व अनिल जसोरिया ने बताया कि मांचवा-हाथोज के पास जयपुर दूध बेचने जाने वाले दूधियों को रुकवाकर वाहन से जबरन केन छीन सडक़ पर दूध बहाते हुए मदन मोहन यादव व श्रवण यादव को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। वहीं निवारु रोड व गोविन्दपुरा में दूध उड़ेलते छिगन यादव निवासी पिंडोलाई, बजरंग यादव निवासी नाडावाली ढाणी, मोती यादव निवासी मंशरामपुरा, महेन्द्र, सुशील वर्मा निवासी बुधरपुरा, विनोद यादव निवासी रायथल, सुरेश कुमार निवासी सरनाडूंगर, राजू सिंह निवासी सरनाचौड़, रामचन्द्र यादव निवासी सांचोती व नेमीचंद निवासी भौमिया नगर झोटवाड़ा को गिरफ्तार किया।
जयपुर डेयरी ने करवाया मामला दर्ज
इधर करधनी थाने में जयपुर डेयरी की तरफ से जबरन टैंकरों से दूध खाली करवाकर नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज हुआ।

अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात
कालवाड़ रोड पर करधनी व कालवाड़ थाने के साथ पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया जो दूध की सुरक्षा व दूध को जयपुर पहुंचाने वालों को व्यवधान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई के लिए तत्पर रहे।
किसानों की मांगों का किया समर्थन
बिचून. आसलपुर ग्राम के रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह किसान नेता रामपाल भम्बोरिया के नेतृत्व में किसानों ने सडक़ पर दूध बहाकर गांव बन्द अभियान का समर्थन किया। भम्बोरिया ने बताया कि किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने तथा किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर शुरू किए गए आन्दोलन में क्षेत्र के कृषकों ने दूध को सडक़ पर बहाकर किसानों की मांगों का समर्थन किया है।

डेयरी पर नहीं हुई दूध की खरीददारी
माधोराजपुरा. किसान आंदोलन का असर शनिवार को कस्बे में भी देखने को मिला। यहां डेयरी पर दूध की खरीददारी नहीं की गई। कई किसानों ने दूध देने से इंकार कर दिया। वहीं बाजार में सब्जी के भावों में भी एकाएक उछाल आ गया। कई सब्जियों के भाव एक दिन में ही डेढ़ गुना तक बढ़ा दिए गए। इससे महिलाओं की रसोई का गणित गड़बड़ा गया।

परेशान होने लगे आमजन
करणसर. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में किसानों द्वारा किए जा रहे गांव बंद अभियान के दूसरे दिन शनिवार को भी गांवों में किसानों ने डेयरियों पर दूध नहीं दिया। साथ ही सब्जियों के भाव आसमान छूने से आमजन को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। किसानों द्वारा दूध, सब्जी, फल आदि नहीं देने से आमजन को परश्ेाानी उठानी पड़ रही है। वहीं पचकोडिया सहित रामजीपुरा कलां, भोजपुरा कलंा, बंशीपुरा, खेडी मिल्क सहित अनेक गांवों में किसानों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

Home / Bagru / सडक़ बन गई सफेद चादर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो