scriptकिसान मुफ्त बांट रहे दूध-सब्जी | Farmers are distributing free milk and vegetables | Patrika News
बगरू

किसान मुफ्त बांट रहे दूध-सब्जी

नींदड़ में हुंकार सभा जारी, शहरों की आपूर्ति रोकी

बगरूJun 05, 2018 / 04:03 pm

Kashyap Avasthi

Farmers are distributing free milk and vegetables

किसान मुफ्त बांट रहे दूध-सब्जी

चौमूं. किसानों के गांव बंद आंदोलन के तहत किसानों ने मुफ्त सब्जी व दूध बांटकर सरकार के प्रति रोष जाहिर किया। कई जगहों पर किसानों ने वाहन चालकों को रोक कर दूध व ठंडाई पिलाई। वहीं जयपुर-सीक र राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नींदड़ गांव की सीमा पर सोमवार को हूंकार सभा का आयोजन किया गया। जिसमें 25 गांवों के किसानों ने हिस्सा लिया।
नींदड़ बचाओ संघर्ष समिति संयोजक डॉ. नगेन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में किसानों ने राजमार्ग से गुजर रहे वाहनों में यात्रियों को निशुल्क दूध ठंडाई पिलाई वहीं सब्जियां व फल वितरण किए। शेखावत ने कहा कि भाजपा शासन किसान विरोधी है। किसानों की आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है लेकिन सरकार ध्यान नहीं देर रही। हरिशंकर शर्मा ने बताया कि नींदड़ गांव की सीमा पर 10 जून तक सभा का आयोजन होगा। इस दौरान किसान नेता मनीष गुलिया, समिति अध्यक्ष कैलाश बोहरा, संजय कुमावत ने भी संबोधित किया।
सिंगोद में 11 जून से आमरण अनशन की चेतावनी
गोविन्दगढ़. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में गांव बंद आन्दोलन के चलते शहरों में दूध-सब्जी की आपूर्ति ठप रही। अणतपुरा में किसानों ने डेयरी प्लांट के सामने मिल्करोज पिलाकर विरोध-प्रदर्शन किया जबकि सिंगोद में किसान नेता बाबुलाल बराला के नेतृत्व में किसानों ने सब्जियां बिखेर कर प्रदर्शन किया। वहीं डेयरी संचालकों द्वारा की जा रही दूध की खरीद को रुकवाया गया। सिंगोद में किसान 11 जून से आमरण अनशन का निर्णय लिया है।
आंदोलन के संयोजक सी.बी.यादव ने बताया सोमवार को रायथल में किसानों की बैठक हुई, जिसमें 6 जून को मंडी खुलने पर विरोध करने का प्रस्ताव लिया गया। यादव ने बताया कि 5 जून तक चौमूं मंडी बंद है। 6 जून को मंडी खुलते ही विरोध करेंगे। मंडी जाने वाले रास्तों के नाकों पर किसानों की टीम रहेगी जिसमें महिलाएं भी वाहनों को रोकेंगी। उधर, हस्तेडा के नौपुरा ग्राम में दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति पर सचिव द्वारा दुग्ध संकलन करने पर किसान आक्रोशित हो गए। दूध बहाकर प्रदर्शन किया। सूचना पर हस्तेडा चौकी पुलिस भी पहुंची और मामला शांत कराया।

Home / Bagru / किसान मुफ्त बांट रहे दूध-सब्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो