scriptआर्थिक तंगी व कर्ज ने ले ली जान | Financial hardship and debt taken | Patrika News
बगरू

आर्थिक तंगी व कर्ज ने ले ली जान

एक जने ने कर ली विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या

बगरूJul 21, 2018 / 11:25 pm

Ramakant dadhich

sucide news

आर्थिक तंगी व कर्ज ने ले ली जान

दूदू. कस्बे में शुक्रवार रात एक जने ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। इत्तला मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार मूलत: पड़ासौली हाल नरैना रोड, दूदू निवासी नवरतनमल (52) पुत्र सतीशचन्द शर्मा पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी व कर्ज को लेकर मानसिक रूप से परेशान था। शुक्रवार शाम को उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया और पलंग पर लेट गया। कुछ देर बाद ही उसे उल्टियां होने लगी और वह फर्श पर गिर गया। गंभीर अवस्था में परिजनों ने उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल ले गए। जहां देर रात उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शनिवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इधर, शनिवार सुबह सूचना मिलने पर दूदू थाना प्रभारी हरिसिंह धायल भी मौके पर पहुंचे तथा मृतक के कमरे का मुआयना किया। जहां पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर से एफएसल टीम को भी बुलाया। टीम ने घटना स्थल का बारीकी से जांच की तथा साक्ष्य जुटाए। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पुत्रवधु ने करवाया मामला दर्ज

घटना के बाद शनिवार शाम मृतक की पुत्रवधु पूजा शर्मा पत्नी जितेन्द्र शर्मा ने कुछ लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। उसके अनुसार कुछ दिनों पूर्व मुकेश प्रधान व उसके साथियों ने उसके ससुर व पति के खिलाफ फर्जी पट्टों के संबंध में भिवाड़ी थाने में एक मामला दर्ज करवाया था। उसके बाद ५ जुलाई को मुकेश प्रधान व उसके साथियों ने उसके पति का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की तथा बाद में देवर राकेश, ससुर व पति से भी खाली चैक भरवाकर दोनों को बंधक बना लिया। देवर व पति को बाद में जयपुर के २०० फीट अजमेर रोड पर पटक कर चले गए। उसने इन लोगों के खिलाफ कुछ दिनों से परेशान करने का भी आरोप लगाया है। मुकेश प्रधान, चिंकी शर्मा, मनीष यादव, अनिल जाट व एक अन्य लडक़ी पर धमकाने का आरोप भी लगाया। पूजा ने यह भी कहा कि आरोपियों के डर से पति ने उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी नहीं की। इसके बाद हिम्मत कर ससुर नवरतन शर्मा ने इन लोगों के विरूद्ध 19 जुलाई को डीजीपी व अन्य अधिकारियों से मामले की शिकायत की। वहीं 20 जुलाई को शाम करीब 4 बजे अनिल जाट व उसके 4-5 लोग दूद -पडासौली आए और घर में घुसते ही परिवार वालों को धमकाया। पूजा न आरोप लगाया कि इनके डर से ससुर ने विषाक्त ख लिया।

मोर्चरी के अभाव में रात भर घर में रखा शव
नरैना. कस्बे के चिकित्सालय की मोर्चरी में गंदगी के चलते शुक्रवार रात शव को घर में ही रखने के लिए मजबूर होना पड़ा। जानकारी अनुसार शुक्रवार देर शाम कस्बा निवासी मोहन ने फंदे से झूलकर जीवनलीला समाप्त कर ली थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा तथा मोर्चरी में रखने के लिए अस्पताल लेकर गई, लेकिन वहां मोर्चरी में फैले खून व चीटों सहित बरसाती कीड़ों के चलते पुलिस शव को वापस घर ले आई तथा रात भर निगरनी में रखा। शनिवार सुबह अस्पताल ले जाकर पोस्टमार्टम करवाया तथा परिजनों को शव सौंपा।

Home / Bagru / आर्थिक तंगी व कर्ज ने ले ली जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो