scriptपैसे के लिये बैंक की लाइन में खड़ा रहा पिता, बाहर मां की गोद में निकल कई मासूम की जान | 2 years old child death in bahraich up hindi news | Patrika News
बहराइच

पैसे के लिये बैंक की लाइन में खड़ा रहा पिता, बाहर मां की गोद में निकल कई मासूम की जान

एक मजबूर पिता अपने बेटे की जान इलाज के अभाव में नहीं बचा सका।

बहराइचFeb 13, 2018 / 12:56 pm

आकांक्षा सिंह

bahraich

बहराइच. अहिंसा का संदेश देने वाली गौतम बुद्ध की तपोस्थली श्रावस्ती जिले से एक बड़ी संवेदनहीन घटना सामने आई है। जो तस्वीर साफ बयां कर रही है कि आज के जमाने में लोगों के जहन से इंसानियत नाम की चीज किस कदर तार तार हो गयी है। ये वाक़िया है श्रावस्ती जिले के गिलौला विकास खण्ड का, जहां का रहने वाला एक मजबूर पिता अपने बेटे की जान इलाज के अभाव में नहीं बचा सका और 2 साल के मासूम ने तड़प तड़प कर अपनी मां की गोद में दम तोड़ दिया।

 

ये नजारा साफ दरसा रहा है कि इंसानियत और मानवता नाम की चीज भी अब पूरी तरह से खत्म हो गई है। यूपी के श्रावस्ती जिले से आई खबर ने इंसानियत को बुरी तरह झकझोर दिया है। गिलौला क्षेत्र के भैसावा गांव निवासी अयोध्या प्रसाद का 2 वर्सीय बेटा मंजीत पिछले कई दिनों से खसरे की बीमारी का दंश झेल रहा था। तेज बुखार से तप रहे बेटे का इलाज कराने के लिये उसके माता पिता गिलौला बाजार पहुंचें। इस दौरान गिलौला बाजार में स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में जमा रुपये निकाल कर बेटे का इलाज कराने की मंशा से गया अयोध्या प्रसाद कई घण्टों तक बैंक की कतार में अपनी बारी का इंतजार करता रहा और इस जद्दो जहद के बीच तेज बुखार में तप रहे 2 वर्षीय बीमार बेटे ने बैंक के बाहर बैठी अपनी मां की गोद में हमेशा हमेशा के लिये सो गया।

 

बाहर बेटे ने इलाज में अभाव में दम तोड़ दिया लेकिन बैंक कर्मियों का उसके पिता के ऊपर जरा भी रहम नहीं आया। बैंक के बाहर 2 वर्सीय बच्चे की मौत की घटना से आस पास के लोगों का गुस्सा बैंक कर्मियों के ऊपर जमकर भड़क गया। जिसकी सूचना मिलती ही स्थानीय पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक बच्चे की लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिये मर्चरी हाउस रवाना किया है। बैंक के बाहर बच्चे की मौत के बारे बैंक प्रबंधक का कहना है कि उन्हें इस घटना के बारे में जरा भी जानकारी नहीं है। वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन के अफसरों का कहना है कि मामले की जांच करा कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

गिलौला थाना क्षेत्र के गिलौला मुख्य बाजार में स्थित इलाहाबाद बैंक में पिता अयोध्या प्रसाद अपने पत्नी के साथ 2 वर्षीय बीमार जिगर के टुकड़े को लेकर 5 हजार रुपये निकालने गए। इलाज के लिए घण्टो लाइन में लगे रहे लेकिन दम्पत्ति को बैंक कर्मियों ने रुपये नही दिए उनको लाइन में ही खड़ा रहने को कहा गया। मासूम बच्चे का हालत खराब होते देख माता पिता बैंक कर्मियों से गिड़गिड़ाते रहे लेकिन बैंक कर्मियों ने एक नहीं सुना और आखिर में मासूम ने दम तोड़ दिया।

 

जिस मां ने 9 माह कोख में रखकर बच्चे को जन्म दिया हो, उसी की आंखों के सामने गोद में ही बच्चा दम तोड़ दे, उस मां पर क्या बीतती होगी, इसका सिर्फ आहसास किया जा सकता है। मासूम की मौत के बाद बच्चे के मां बाप की आखों में सिर्फ और सिर्फ आंसू ही अब अंतिम सहारा बचा है ।

Home / Bahraich / पैसे के लिये बैंक की लाइन में खड़ा रहा पिता, बाहर मां की गोद में निकल कई मासूम की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो