script24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में 5 को उम्रकैद, भाजपा विधायक को लेकर आया बड़ा फैसला | ADJ Court sentenced lifetime imprisonment in Triple murder case | Patrika News
बहराइच

24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में 5 को उम्रकैद, भाजपा विधायक को लेकर आया बड़ा फैसला

– 24 साल पहले बहराइच में एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हुई हत्या कर दी गई थी, अब कोर्ट ने सुनाया फैसला

बहराइचSep 07, 2019 / 05:02 pm

Hariom Dwivedi

Triple murder case

24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में बहराइच कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए पांच लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है

बहराइच. 24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में बहराइच कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए पांच लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अपर सत्र न्यायाधीश ने 5 आरोपितों को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। हत्याकांड में चार आरोपितों को बरी कर दिया गया है। बरी होने वालों में से महसी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह का नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि 26 जून वर्ष 1995 में महसी के हरदी थाना क्षेत्र में गोरकरन सिंह समेत तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। मामले में बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह व उनके ब्लाक प्रमुख भाई धीरू सिंह समेत 9 लोग इस मामले में आरोपी थे। उस वक्त ट्रिपल मर्डर केस से बहराइच ही नहीं पूरे प्रदेश में हड़कम्प मच गया था।
शुरुआत में मामले की सुनवाई एडीजे कोर्ट में चल रही थी। फिर सितंबर 2018 में मुकदमा इलाहाबाद हाईकोर्ट स्थानांतरित कर दिया गया था। अब फिर से मामला एडीजे कोर्ट बहराइच में स्थानांतरित कर दिया गया। शनिवार को एडीजे कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कोर्ट ने भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह को दोषमुक्त करार देते उन्हें बरी कर दिया है, वहीं पांच लोगों उम्रकैद की सजा सुनाई है। लोगों के साथ ही नेताओं की नजर भी कोर्ट के फैसले पर थी। फैसले को लेकर सुबह से ही कोर्ट परिसर में की भीड़ इकट्ठा थी। हाईप्रोफाइल मामले को देखते हुए जिला सत्र न्यायालय, बहराइच में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

Home / Bahraich / 24 साल पुराने तिहरे हत्याकांड में 5 को उम्रकैद, भाजपा विधायक को लेकर आया बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो