scriptभाड़े पर हत्या करने वाले शार्प शूटर संग 7 अपराधी गिरफ्तार | Bahraich police arrested seven criminals | Patrika News
बहराइच

भाड़े पर हत्या करने वाले शार्प शूटर संग 7 अपराधी गिरफ्तार

गिरोह का सरगना संतोष लखनऊ के अलीगंज इलाके का रहने वाला है।
 

बहराइचMar 12, 2018 / 08:44 pm

Ashish Pandey

Bahraich police arrested
बहराइच. जिले की कोतवाली देहात की पुलिस और स्वाट टीम की सक्रियता के चलते पड़ोसी जिले श्रावस्ती में होने जा रही एक बड़ी वारदात को होने से बचा लिया। लखनऊ से चलकर आए भाड़े पर हत्या करने वाले गैंग के एक शातिर अपराधी के साथ उसके 3 अन्य सहयोगियों को कोतवाली देहात क्षेत्र के धरसवाँ इलाके के पास घेराबन्दी कर रंगेहाँथ दबोच लिया। जिनके कब्जे से 1 अदद 32 बोर की पिस्टल, 3 अदद 32 बोर जि़ंदा कारतूस के साथ ही लूटा गया मोबाइल फोन और एक हीरोहोंडा पैशन प्रो मोटरसाइकिल सहित 15 हजार 600 रुपये की नगदी भी बरामद की गई है।
पुलिसिया ने जब पूछताछ की तो पता चला कि गिरोह का सरगना संतोष शर्मा है जो लखनऊ के अलीगंज इलाके का रहने वाला है। वह पिछले काफी अर्से से भाड़े पर लूट और हत्या करने का गैंग चला रहा था। जिसमें लूट की घटना में उसकी मदद नानपारा इलाके का निवासी अनिल शुक्ला और श्रावस्ती जिले के भिनगा क्षेत्र का रहने वाला संजय पाठक दोनों की बराबरी मिलिभगत से चल रहा है।
गिरफ़्त में आए लुटेरों ने कोतवाली देहात क्षेत्र में बीते 10 अक्टूबर 2017 को हुई एक पान मशाला व्यापारी की गोली मारकर लाखों की लूट करने का जुर्म इक़बाल किया है। वहीं ये गिरोह श्रावस्ती जिले में एक ग्राहक सेवा केंद्र पर लूट की घटना को अंजाम देने जा रहा था। इसी बीच सुरागरसी के आधार पर बीच रास्ते में ही पुलिस के फंदे में आ गए। इसी कड़ी में थाना कैसरगंज की पुलिस टीम ने भी लोगों के घरों में दबे पाँव दाखिल होकर लाखों के सामानों पर हाँथ साफ करने वाले शातिर चोरों के गैंग का पर्दाफाश किया है, जिनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने, चांदी के आभूषण के साथ ही चोरी की बाइक, बैंक पासबुक सहित नगदी भी बरामद हुई है।
एसपी बहराइच जुगुल किशोर ने बताया कि गिरफ़्त में आए 4 अभियुक्तों मंसाराम गोडिय़ा, विजय तिवारी, अनिल लोनिया और प्रकाश उर्फ ओम नाम के चार शातिरों में 2 शातिर चोर सीतापुर जनपद के रहने वाले हैं जो की बहराइच के रहने वाले मंसाराम और प्रकाश उफऱ् ओम के सहयोग से आस पास के जिलों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का रैकेट चला रहे थे। पुलिस के शिकंजे में आने के बाद इन शातिरों ने जिले के कई थाना क्षेत्रों में हुई बड़ी चोरियों का राज उगला है। इनकी सुरागरसी के आधार पर पुलिस टीम इनके गैंग से जुड़े अन्य सदस्यों के गिरेबान तक पहुंचने के प्रयास में जुट गई है। बहराइच जिले में लखनऊ निवासी भाड़े पर लोगों की हत्या और लूट का गैंग चलाने वाले सुपारी किलर के साथ ही 7 अन्य शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी को एसपी बहराइच एक बड़ी कामयाबी करार दे रहे हैं।

Home / Bahraich / भाड़े पर हत्या करने वाले शार्प शूटर संग 7 अपराधी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो