scriptड्रग्स के ख़त्म के लिए दो राज्यों की पुलिस ने शुरू किया अभियान | Bahraich Police starts campaign to stop drug supply | Patrika News
बहराइच

ड्रग्स के ख़त्म के लिए दो राज्यों की पुलिस ने शुरू किया अभियान

नशे के कारोबारियों पर कहर बनकर टूट रहा इस थानेदार का हंटर.

बहराइचSep 28, 2017 / 07:36 pm

Abhishek Gupta

Rupaiheeda

Rupaiheeda

राजीव शर्मा.

बहराइच. भारत-नेपाल बार्डर रुपईडीहा का पूरा इलाका चरस, स्मैक, गांजा, ब्राउन शुगर, अफीम के साथ ही ड्रग्स जैसे तमाम घातक सामग्रियों की तस्करी से जुड़े कारोबारियों का सबसे बड़ा इलाका बना हुआ है। इंडो-नेपाल बार्डर रुपईडीहा पर अपना अड्डा सजाकर काफी अर्से से नशे के बाजार का साम्राज्य फैलाये तमाम धंधेबाजों का तिलिस्म तोड़ने के लिये रुपईडीहा थाने पर तैनात थानाध्यक्ष आलोक राव पूरी ताकत के साथ जुटे हुए हैं।
पत्रिका उत्तर प्रदेश से वार्ता करते हुए रुपईडीहा थाने के थानेदार आलोक राव ने दावा किया है कि वो हर हाल में रुपईडीहा क्षेत्र में फैले नशे के कारोबार का नामोनिशान आगामी 31 अक्टूबर तक मिटा कर दम लेंगे। आप को बता दें कि रुपईडीहा थाने में तैनाती के बाद से इस थानेदार ने इलाके के दर्जनों बड़े नशे के कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों में पहुंचाने का काम कर दिखाया है।
यही नहीं नशे के धन्धेबाजों की धरपकड़ के लिये बाकायदा रिक्शे पर लाऊडस्पीकर बंधवाकर पूरे इलाके में इस बात की मुनादी करवा दी है कि अगर कहीं नशे के बाजार का सुराग किसी भी शख्स को लगे तो उनके मोबाईल नंबर 9454402986 पर किसी भी समय गोपनीय सूचना दे सकता है। जिसका नतीजा ये है कि अब तलक रुपईडीहा क्षेत्र के दर्जनों नामी नशे के सप्लायर जेल की सलाखों में दाखिल होकर चक्की पीस रहे हैं।
बार्डर पर तैनात इस थानेदार की सख़्त कारवाही का ये असर है कि इलाके की आवाम इसके अंदाज को सलाम कर रही है, वहीं अपराधियों और नशे के कारोबारियों के खिलाफ चल रही ताबड़तोड़ मुहिम से अपराधियों की मंडी में दहशत का माहौल छा गया है।
बार्डर पर लाखों की स्मैक संग दबोचे गए 2 तस्कर

भारत-नेपाल की सीमा रुपईडीहा पर नशे की खेप के साथ 2 तस्करों को रंगेहाथ इसी कड़ी में छापेमारी के दौरान लाखों की स्मैक के साथ दबोचा गया है, जिसमें पुलिस टीम ने मुस्लिम बाग निवासी स्मैक तस्कर इमरान के ठिकाने पर औचक छापेमारी के दौरान करीब 15 लाख की स्मैक के साथ आरोपी इमरान को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जबकि करीब 40 लाख की स्मैक के साथ बार्डर की सुरक्षा में लगी SSB टीम की मदद से एक नेपाली नागरिक को भी 40 ग्राम स्मैक के साथ दबोचा गया है।
बहराइच जनपद में तैनात पुलिस अधिक्षक जुगुल किशोर तिवारी का साफ तौर पर निर्देश है कि जिले की सीमा में नशे का कारोबार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिस मिशन को सार्थक जामा पहनाने के लिये रुपईडीहा थाने के थानेदार अलोक राव पूरी ताकत के साथ दिन रात अपने मिशन आपरेशन को पूरा करने में जुटे हुए हैं।
आलोक राव ने पत्रिका उत्तर प्रदेश की टीम से कहा की रुपईडीहा क्षेत्र में फैले नशे के कारोबार को जड़ से उखाड़ने के साथ ही पूरे इलाके को नशे के मकड़जाल से मुक्ति दिलाने का हर सम्भव प्रयास करूँगा। अपने फ़र्ज और जिम्मेदारी के बीच रोड़ा बनने वाले किसी भी सफ़ेद पोश अपराधी या माफिया के आगे किसी कीमत पर घुटने टेकने का काम नहीं करूँगा।हर हाल में नशे के धंधे से जुड़े मुजरिमों को जेल पहुचाऊंगा।

Home / Bahraich / ड्रग्स के ख़त्म के लिए दो राज्यों की पुलिस ने शुरू किया अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो