दबंगो ने पेट्रोल पंप कर्मी का किया अपहरण, पुलिस की नाकेबन्दी में हुए गिरफ्तार

जिले में शराब के नशे में धुत कार सवार दबंगो की दबंगई का मामला सामने आया है।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 07 Jun 2018, 12:00 PM IST

बहराइच. जिले में शराब के नशे में धुत कार सवार दबंगो की दबंगई का मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस की सक्रियता के चलते दबंग चन्द घंटे में ही दबोच लिये गए। शराब के नशे में धुत दो रईसजादों ने ऐसी वारदात को अंजाम दे दिया जिसने जिले के पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मचा दिया। पेट्रोल डलवाने गए इन रईसजादों ने पेट्रोल कम होने के महज़ शक में पेट्रोल पम्प के सेल्समैन का सरेआम अपहरण कर लिया। सुचना पर पुरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसपी ने खुद मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और जिले के सभी थानों पर हाई अलर्ट पर चेकिंग के निर्देश जारी कर दिए। लगभग 5 घण्टे की कड़ी मशक्कतों के बाद पुलिस ने पेट्रोल पम्प कर्मी को सही सलामत बरामद कर दोनों अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने इनके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद कर ली है और पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने जैसी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

कोतवाली देहात इलाके के बहराइच लखनऊ राजमार्ग पर हरियाली रिसोर्ट के सामने बने पेट्रोल पम्प पर तब अफरा तफरी मच गई जब वहां के कर्मचारी का कुछ लोगो ने अपहरण कर लिया और फरार हो गए।जानकारी के मुताबिक सफ़ेद रंग की कार से दो शराब के नशे में रईसजादे पेट्रोल भरवाने आये वहां पर सेल्समेन और दबंगों के बीच कुछ कहासुनी हुई तो वो पेट्रोल डलवा के चले गए लेकिन कुछ ही मिनटों में ये कहते हुए वापस आ गए की पेट्रोल कम डाला गया है। पेट्रोल कम होने के शक पर पहले तो गाली गलौज की और फिर जब तक कोई कुछ समझ पाता आरोपियों ने सेल्समैन शशिकांत को कार में घसीट लिया और फरार हो गए। मेनेजर ने घटना की सुचना पुलिस को दी तो तुरंत कोतवाली देहात पुलिस मौके पर पहुची साथ ही एसपी सभाराज ने मौके पर पहुच कर बाकी कर्मचारियों से पूछताछ की जिसके बाद जिले के सभी थानों को चेकिंग के आदेश दे दिए गये जबकि किडनैपर्स को पकडने के लिए कई टीमें रवाना कर दी गई। आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाइ और कार को भिनगा रोड पर धर दबोचा गया।

पकडे गए आरोपियों की पहचान श्रावस्ती निवासी वैभव सिंह और गौतम सिंह के रूप में हुई है। पीड़ित पेट्रोल पम्प कर्मी ने बताया की दबंग पहले तो उसे घंटों तक घुमाते रहे उसके बाद ये कहकर की तुमको अभी जंगल में ले जाकर फिरौती के लिए फोन करेंगे दबंग फिरौती में तीन चार लाख रुपये मांगने की बात कह रहे रहे थे। तभी अपहरण कर्ताओं ने भिनगा रोड पर एक चौराहे के पास गाडी रोकी की इतने में पुलिस वहां पहुच गई चेक करने में दोनों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।हैरत तो तब हुई जब आरोपी थाने में धमकी भरे स्वर में पीड़ित को ये कहकर धमकाने लगे की अगर करना होता तो बहुत कुछ कर लेते ऐसे में इनके सर पर चढ़ कर बोलने वाले नशे का अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीँ इस वारदात में तत्परता दिखाते हुए कम समय में जी जान लगाकर किडनैपर्स को पकड़ बहराइच पुलिस ने काबिल-ए- तारीफ काम किया है।

 

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned