scriptविसर्जन जुलूस के दौरान हुआ बवाल, उपद्रवियों ने एटीएम व पुलिस बूथ पर किया पथराव! | Fail to spoil communal atmosphere in Gonda | Patrika News
बहराइच

विसर्जन जुलूस के दौरान हुआ बवाल, उपद्रवियों ने एटीएम व पुलिस बूथ पर किया पथराव!

प्रदेश के कई जिलों में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बच गया। कानपुर में तो दो समुदायों के बीच जमकर झड़प हुई।

बहराइचOct 02, 2017 / 07:37 pm

shatrughan gupta

Durga Pratima Visarjan Julus

Durga Pratima Visarjan Julus

बहराइच. बीते 19 सितम्बर को अपने छह माह का कार्यकाल पूरा करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपना स्वेत पत्र जारी करते हुए ये ऐलान किया था की उनके नेतृत्व में चल रही यूपी की सरकार में बीते छह माह के दौरान किसी भी जिले से एक भी दंगा-फसाद एव बवाल की कोई भी घटना सामने नहीं आई है। लेकिन पिछले दो दिन में प्रदेश के कई जिलों में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बच गया। कानपुर में तो दो समुदायों के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। हालांकि, अब वहां माहौल शांत है।
ताजी घटना भारत नेपाल बार्डर के सबसे संवेदनशील जिले बहराइच से सामने आई है, जहां दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने शराब के नशे में धुत होकर थाना दरगाह क्षेत्र के काजी कटरा इलाके में सरे राह घंटों जमकर बवाल काटा। इससे क्षेत्र में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। लोग डर के मारे अपने-अपने घरों में दुबक गए। अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहीं, विर्सजन के लिए जा रही सभी प्रतिमाओं के जुलूस का लंबा काफिला अराजक तत्वों के उपद्रव के चलते देर रात तक रुका रहा।
दरगाह थाना क्षेत्र के चांदपुरा चौराहे पर उपद्रवियों किए जा रहे बवाल की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों के होश उड़ गए। जिले के आला अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और मामला सुलझाने की कोशिश की। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोगों ने सलारगंज इलाके में स्थित पुलिस सहायता बूथ व एक्सिस बैंक के एटीएम पर जमकर पथराव कर तोडफ़ोड़ कर दिया। इससे माहौल और तनावपूर्ण हो गया। उपद्रवियों ने दो गाडिय़ों को भी बुरी तरह छतिग्रस्त कर दिया। किसी तरह पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा ओर मामले को शांत कराया। अफसरों की सूझबुझ की वजह से जिले में माहौल बिगड़ते-बिगड़ते रह गया। एसपी जुगल किशोर ने कहा कि भीड़ की आड़ में शहर के अंदर अमन चैन बिगाडऩे की हिमाकत करने वाले असामाजिक तत्वों की वीडियो रिकार्डिंग फुटेज के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, देवीपाटन मंडल के आईजी अनिल कुमार राय ने भी देर रात घटना स्थल का दौरा कर कहा है की किसी भी उपद्रवी को बक्शा नहीं जाएगा। मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल को लेकर एसपी ने बताया की हालात को भांपते हुए मौके पर भारी पुलिस बल का पहरा चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है।

Home / Bahraich / विसर्जन जुलूस के दौरान हुआ बवाल, उपद्रवियों ने एटीएम व पुलिस बूथ पर किया पथराव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो