scriptईरान से आ रहा तगड़ा पश्चिमी विक्षोभ अगले 48 घंटे में यूपी के इन जिलों में तूफानी बारिश IMD alert | IMD alert western disturbance coming from Iran stormy rain in these districts of up | Patrika News
बहराइच

ईरान से आ रहा तगड़ा पश्चिमी विक्षोभ अगले 48 घंटे में यूपी के इन जिलों में तूफानी बारिश IMD alert

weather update: मौसम विभाग ने बढ़ते तापमान के बीच अगले 48 घंटे में यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। जाने अपने जिले के मौसम का हाल

बहराइचMar 28, 2024 / 07:11 am

Mahendra Tiwari

बारिश का सांकेतिक फोटो सोशल मीडिया से दिया गया है

बारिश का सांकेतिक फोटो सोशल मीडिया से दिया गया है

weather update : यूपी में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। चिलचिलाती धूप बढ़ते तापमान के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। मार्च महीने की विदाई से पहले पूरब से लेकर पश्चिम तक आंधी तूफान के साथ बारिश होने का आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर गरज- चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस साल प्रचंड गर्मी पड़ने के आसार हैं। ठंड की तरह गर्मी भी अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इस समय दिन और रात दोनों के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अप्रैल के शुरू होते ही पारा और उछल सकता है। वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में दिन का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। जबकि 30 मार्च को तेज हवाओं के साथ दिन में एक या दो बार बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक ईरान के आस-पास पश्चिमी विक्षोभ की मौजूदगी के चलते 28 से 30 मार्च के बीच उत्तरी पश्चिमी यूपी के उत्तराखंड से लगे इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि आने वाले दिनों में लोगों को भीषण गर्मी के लिए तैयार रहना होगा। तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी होगी। अभी भी सुबह से ही तेज धूप परेशान करने वाली है। आने वाले दिनों में दोपहर में धूल भरी गर्म हवाओं के थपेड़े झेलने पड़ सकते हैं।
IMD rain alert: इन जिलों में को बन रहे बारिश के आसार

बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बारा ml lबोंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या सहारनपुर शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ ,गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलोंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, एटा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया बिजनौर अमरोहा मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के इलाके में मेघ गर्जन आंधी तूफान और कुछ स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

Home / Bahraich / ईरान से आ रहा तगड़ा पश्चिमी विक्षोभ अगले 48 घंटे में यूपी के इन जिलों में तूफानी बारिश IMD alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो