बीजेपी सांसद ने ही सरकार पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- आज खतरे में है देश का लोकतंत्र

आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले धरने पर बैठ गईं...

By: Hariom Dwivedi

Published: 15 May 2018, 06:34 PM IST

बहराइच. भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले हजारों लोगों संग बहराइच जिला कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गईं। मुसलमान और सिख समुदाय के लोग भी उनके प्रदर्शन में शामिल हुये। बीजेपी सांसद ने इस दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर शब्दबाण चलाये, वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर बहुजन समाज के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है। यह मैं नहीं कह रही हूं, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के जज यह बात कह रहे हैं।

सांसद आदर्श ग्राम मटेही कला में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने व उसे गायब करने वाले नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने से नाराज सांसद धरना देखर अपना आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने कहा कि आज पूरा प्रदेश दलित उत्पीड़न की आग से जल रहा है। जगह-जगह बाबा साहब की प्रतिमाएं तोड़ी जा रही हैं। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सांसद ने कहा कि भारतीय संविधान में दलित आरक्षण को खत्म किये जाने की साजिश रची जा रही है, जो किसी माइने में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हूं
सांसद सावित्री बाई फुले ने तल्ख अंदाज में अपना बयान जाहिर करते हुए कहा कि बहुजन समाज की लड़ाई लड़ने के लिये व अपने महापुरुषों के सम्मान और संविधान आरक्षण के मुद्दे पर अगर अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़े तो मैं इसके लिए हमेशा तैयार हूं। बहुजन समाज के हित व अपने महापुरुषों के सम्मान के खिलाफ किसी कीमत पर समझौता करने को तैयार नहीं। कहा कि मैं सरकार से मांग करती हूं कि लोकसभा में विशेष सत्र बुलाकर दलितों पर हो रही अत्याचार जैसी संगीन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये और बहुजन समाज के हित के लिये सरकार को आगे आकर चर्चा करनी चाहिए।

मैं बहुजन समाज की बेटी हूं, इसीलिये...
सांसद सावित्री बाई फुले ने तल्ख लहजे में कहा कि देश में अम्बेडकर की प्रतिमाओं को तोड़ा जा रहा है। प्रतिमा तोड़ने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मैं बहुजन समाज की बेटी हूं और बहुजन के हित की बात करती हूं, इसलिये मेरी सुनवाई नहीं हो रही।

 

देखें वीडियो...

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned