scriptरिटायर्ड दरोगा के बेटे को थानेदार ने पीटा, इंसाफ के लिये पूरा परिवार धरने पर बैठा | Retired Daroga son beaten by police in bahraich | Patrika News
बहराइच

रिटायर्ड दरोगा के बेटे को थानेदार ने पीटा, इंसाफ के लिये पूरा परिवार धरने पर बैठा

रिटायर्ड दरोगा के बेटे को थानेदार ने पीटा, इंसाफ के लिये पूरा परिवार धरने पर बैठा

बहराइचApr 05, 2018 / 01:40 pm

Ruchi Sharma

bahraich
बहराइच. प्रदेश की योगी सरकार जहां अपराधियों के लिय यमराज की तरह पेश आ रही है। वहीं सूबे में चल रहे आपरेशन इनकाउंटर की कार्रवाई के बीच पुलिसिया बर्बरता की घटनाएं कहीं न कहीं आम नागरिकों के जेहन पर भी गहरा प्रभाव डाल रही हैं। ताजा घटना सीमावर्ती जिले बहराइच से सामने आई है। जहां के थाना जरवल के थानाध्यक्ष मधुपनाथ मिश्रा के ऊपर दलित बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले UP पुलिस के एक रिटायर्ड दरोगा गुरुशरण गौतम के बेटे गगन गौतम को थाने के अंदर बिना कपड़ों के थर्ड डिग्री का टार्चर करने का संगीन आरोप लगा है।
इस घटना से आहत होकर पीड़ित का पूरा परिवार इंसाफ की खातिर DM कार्यालय के पास बने धरना स्थल पर बैठा हुआ है। रिटायर्ड दरोगा गुरुशरण गौतम के बेटे गगन गौतम ने अपने चोटों के निशान को दिखाते हुए बताया कि उसके साथ हैवानियत भरी अमानवीयता की घटना को अंजाम देने का काम किया गया। थाना जरवल के मौजूदा थानाध्यक्ष मधुप नाथ ? मिश्रा ने अपने सहयोगी पुलिस वालों के साथ थाने के अंदर बिना कपड़ों के पट्टों से बुरी तरह पीटने का काम किया है। यही नहीं पीड़ित द्वारा आरोपी थानाध्यक्ष के ऊपर पिटाई के दौरान पीड़ित युवक के गुप्तांग में पेट्रोल डालने की भी धमकी देने का संगीन आरोप मढ़ा है। इस बर्बरता की घटना से आहत होकर पीड़ित का परिवार धरने पर बैठ इंसाफ की गुहार लगा रहा है।
थानाध्यक्षक जरवल मधुपनाथ मिश्रा पर हैवानियत का संगीन आरोप लगाने वाले युवक गगन गौतम ने बताया कि वो जरवल कस्बे में जिम का संचालन करता है। बीते 2 मार्च को पूरे देश में SC/ST आरक्षण की मांग को लेकर भारत बंद आंदोलन को सफल बनाने के लिये इलाके के तमाम लोगों के साथ कस्बे की दुकानों को बंद करने का आवाहन कर रहा था। इसी बीच अचानक अपनी सरकारी गाड़ी से मौके पर पहुंचे जरवल थानाध्यक्ष मधुपनाथ मिश्रा ने गगन गौतम को पकड़कर मौके पर बुरी तरह पीटा और उसके बाद अपनी गाड़ी में लादकर थाने लेकर चले आये। जहां थाने के अन्य सिपाहियों के साथ मिलकर थाने के अंदर जाति-सूचक गालियां देते हुए कपड़े उतारकर मार-मार कर बेहोश कर डाला।
इस बात की जानकारी जब पीड़ित युवक के पिता को लगी तो थाने गए पीड़ित पिता के साथ भी थानाध्यक्ष ने थाने के अंदर अभद्र व्यवहार किया। बेटे के साथ बर्बरता की हदें पार करने वाले थानाध्यक्ष के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करने की मांग के साथ ही आरोपी थानेध्यक्ष को हटाने की मांग की जा रही है।
वहीं इस प्रकरण पर जिले के एसपी जुगुल किशोर का कहना है कि आरोप लगाने वाले युवक ने भारत बंद के नाम पर जबरिया इलाके की दुकानों को बंद कराने का काम कर रहा था।जिसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने आरोपी युवक को शान्ति भंग की धाराओं 151 में पकड़कर चालान किया है। थाने में थर्ड डिग्री देने का आरोप निराधार बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो