scriptसांतपुर तालाब को निखारने की कवायद | Santpur pond refine drill | Patrika News
जयपुर

सांतपुर तालाब को निखारने की कवायद

शहर के मुख्य मार्ग के पास स्थित सांतपुर तालाब की बदहाल स्थिति को लेकर मंगलवार को जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा की।

जयपुरFeb 10, 2016 / 01:46 am

afjal

शहर के मुख्य मार्ग के पास स्थित सांतपुर तालाब की बदहाल स्थिति को लेकर मंगलवार को जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा की।

 उन्होंने तालाब का मौका मुआयना कर मौके पर उपस्थित सांतपुर सरपंच शंकरलाल व सचिव एवं पालिका उपाध्यक्ष गणेश आचार्यको तालाब की बदहाल स्थिति को लेकर सवाल किए और मरम्मत व सौंदर्यकरणको लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

जिला प्रमुख ने तालाब के आसपास चारदीवारी बनाने, बैंच आदि लगवाने के कार्यके लिए ग्राम सचिव को तकमीना तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि कार्य को नरेगा में देने के लिएप्रस्ताव तैयार करवाया जा रहा है। तालाब की सफाई करवाकर इसके सौंदर्यकरण के पूरे प्रयास किए जाएंगे। तालाब के आसपास बैंच लगवाई जाएगी।

इस दौरान नगरपालिका की ओर से तालाब में डाले जा रहे कूड़ा-करकट को मौके पर ही जेसीबी से हटवाया गया व पालिकाकर्मियों को कचरा तालाब में नहीं डालने के लिए पाबंद किया गया। उन्होंने शहर के बीचोबीच स्थित तालाब की खराब हालत के सिलसिले में अधिकारियों को कार्रवाई नहीं करने पर खरी-खरी सुनाई। 

गौरतलब है कि गत बारिश में कई वर्षों बाद पानी से लबालब हुए इस तालाब की पानी सूखने तक कई जनप्रतिनिधियों ने सौंदर्यकरण के दांवे किए,लेकिन न तो किसी अधिकारी ने और ना ही जनप्रतिनिधि ने इसके सौंदर्यकरण को लेकर कोई ठोस प्रयास किए। परिणामस्वरूप तालाब कूड़ा-करकट का डम्प यार्ड व आवारा पशुओं का जमावड़ा बन कर रह गया।

Home / Jaipur / सांतपुर तालाब को निखारने की कवायद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो