scriptप्रभारी मंत्री ने गिलौला सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, अधीक्षक को लगाई फटकार | Shrawasti Prabhari mantri inspects Gilaula CHC | Patrika News
बहराइच

प्रभारी मंत्री ने गिलौला सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, अधीक्षक को लगाई फटकार

जांच रिपोर्ट शासन को भेजने की कही बात.

बहराइचNov 27, 2018 / 09:25 pm

Abhishek Gupta

Shrawasti officer

Shrawasti officer

श्रावस्ती. जिले के प्रभारी मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिलौला का औचक निरीक्षण किया। जहा सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर काफी नाराजगी जताई। प्रभारी मंत्री ने सीएचसी अधीक्षक के कक्ष में करीब दो घंटे तक बैठकर उपस्थिति पंजिका की गहनता से छान बीन की जिसमें तीन कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए वहीं सात कर्मचारी ऐसे मिले जिनका कई दिनों से उपस्थिति पन्जिका पर हस्ताक्षर ही नहीं था।
इस पर अधीक्षक द्वारा सफाई में उनके फील्ड मे होने की बात कही गई तो प्रमारी मंत्री ने भ्रमण पंजिका मागा जो अधीक्षक उपलब्ध न करा सके क्योंकि सीएचसी में ऐसी कोई पंजिका बनाई ही नहीं गई थी। जिस पर मंत्री ने खासी नाराजगी जताते हुए सीएचसी के डॉक्टरों सहित सभी कर्मचरियो को तलब कर उनकी हाजिरी ली।
इस दौरान मरीजों से भरे अस्पताल में काफी देर तक अफरा तफरी का माहोल बना रहा। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी फिर शासन के निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने मुख्यालय भिनगा पहुंचकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीके सिंह को गिलौला सीएचसी की बदहाल स्थिति को लेकर कड़ी फटकार लगाई।
इस दौरान मंत्री ने सभी विभागों के विभागाध्यक्ष से उनके कार्यों की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री के मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर भी सभी अधिकारियों से समीक्षा की। इस दौरान सांसद दद्दन मिश्र, श्रावस्ती विधायक राम फेरन पान्डे, आयुक्त देवीपाटन मंडल, डीआईजी सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो