scriptखुरसुड़ में 70 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ | 70 couples in Khurshud have given a second hand | Patrika News
बालाघाट

खुरसुड़ में 70 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत जनपद पंचायत परसवाड़ा के ग्राम खुरसुड़ में सामूहिक विवाह का आयोजन 25 जून को किया गया।

बालाघाटJun 25, 2019 / 08:29 pm

mahesh doune

balaghat

खुरसुड़ में 70 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ

बालाघाट. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत जनपद पंचायत परसवाड़ा के ग्राम खुरसुड़ में सामूहिक विवाह का आयोजन 25 जून को किया गया। जिसमें 70 जोड़ों का विवाह सामाजिक रीतिरिवाज के अनुसार संपन्न कराया गया। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में जनपद अध्यक्ष सुशीला सरोते, जनपद सदस्य सुरेखा बडोले, दिनेश मरकाम, सरपंच सुन्दर भलावी शामिल रहे।
इस दौरान दूल्हों की बारात ग्राम पंचायत भवन खुरसुड़ से बैण्ड बाजे की मधुर धुनों के साथ निकाली गई। जो गांव के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए विवाह स्थल पर पहुंची। जहां बारातियों का स्वागत कर मंडप में प्रवेश कराया गया। सभी जोड़ों का मंत्रोच्चार के साथ विवाह संपन्न कराया गया।
इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सरोते ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के शासनकाल में वर-वधु को 25,000 रुपए दिए जाते थे। लेकिन मध्यप्रदेश की वर्तमान कमलनाथ सरकार ने इस राशि को बढ़ाकर 51,000 रुपए कर दिया है। उन्होंने कहा कि गरीब मजूदरों व किसानों के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा कल्याणकारी योजना चलाई जा रही है। उन्होंने लोगों से आव्हान किया कि खर्चीली शादी से बचने नि:शुल्क सामूहिक विवाह समारोह में शादी कर अपने दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाए। उन्होंने सभी नव दम्पतियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Home / Balaghat / खुरसुड़ में 70 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो