scriptजिले में फिर मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज | 8 corona positive patients met again in district | Patrika News
बालाघाट

जिले में फिर मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज

एक्टिव मरीजों की संख्या हुई बढ़कर 29, 159 में से 130 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ्य

बालाघाटAug 07, 2020 / 09:32 pm

Bhaneshwar sakure

जिले में फिर मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में फिर मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज

बालाघाट. जिले में एक बार फिर 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। ये सभी मरीज अन्य राज्यों के हाट स्पाट क्षेत्र व रेड से अपने घर पहुंचे हैं। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल बूढ़ी में भर्ती कराया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि 7 अगस्त को प्राप्त रिपोर्ट में जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से दो मरीज लांजी तहसील के ग्राम थानेगांव के हंै, जो 3 अगस्त को हैदराबाद से आए हैं। हैदराबाद से आने के बाद ये दोनों मरीज पालडोंगरी के क्वॉरंटीन सेंटर में रखे गए थे। एक मरीज नर्मदानगर बालाघाट का है और यह पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के सम्पर्क में आया था। इस मरीज को आईसोलेशन में रखा गया था। इन तीनों मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाएंगे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
वहीं 6 अगस्त को देर रात्रि में आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये मरीज लांजी और किरनापुर तहसील के हैं। इनमें से चार मरीज लांजी तहसील के हैं और एक मरीज किरनापुर तहसील का है। इन पांचों मरीजों को क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाएंगे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि लांजी तहसील के चार कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में एक मरीज ग्राम कुम्हारीकला का 22 वर्षीय युवक है, जो 3 अगस्त को रायपुर से अपने गांव आया था। शेष तीन मरीज ग्राम कटंगी के हैं, जो एक ही परिवार के है और 3 अगस्त को नागपुर से कार द्वारा वापस आए है। एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम मटकाटोला है जो 3 अगस्त को बाइक से नागपुर से आया है।
डॉ पांडेय ने बताया कि इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक 159 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 130 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 29 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो