scriptअधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार | Advocates set advocating security law | Patrika News
बालाघाट

अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार

जिला अधिवक्ता संघ द्वारा अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले को देखते हुए न्यायालय में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किए जाने ज्ञापन सौंपा।

बालाघाटJun 18, 2019 / 04:57 pm

mahesh doune

balaghat

अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार

बालाघाट. जिला अधिवक्ता संघ द्वारा अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले को देखते हुए न्यायालय में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किए जाने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपा। मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद जबलपुर के आव्हान पर जिला अधिवक्ता संघ के बैनर तले 18 जून को सभी अधिवक्ताओं के द्वारा न्यायालयीन कार्य से विरत रहते हुए प्रतिवाद दिवस मनाया गया। अधिवक्ताओं के द्वारा काफी लंबे समय से अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू किए जाने सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। बावजूद पूर्व सरकार व वर्तमान सरकार के द्वारा अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कानून लागू नहीं किया जा रहा है।
इस दौरान जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रवेश मलेवार ने बताया कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा भोपाल में अधिवक्ताओं की महापंचायत बुलाई गई। इस दौरान उनके द्वारा घोषणा की गई थी कि अधिवक्ता सुरक्षा कानून शीघ्र ही लागू किया जाएगा। लेकिन शिवराजसिंह के कार्यकाल में अधिवक्ताओं के पक्ष में सुरक्षा कानून लागू नहीं किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। चुनाव घोषणा पत्र में प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा अपने वचन पत्र में यह घोषणा की गई थी कि अधिवक्ताओं के लिए तत्काल अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू किया जाए। लेकिन वर्तमान सरकार के द्वारा आज तक सुरक्षा कानून लागू नहीं किया गया। अधिवक्ता सुरक्षा लागू नहीं होने के पूर्व में अधिवक्ताओं पर हमले हुए हैं। जिसमें अधिवक्ताओं की हत्या भी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू नहीं होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश पनप रहा है। शीघ्र इस मांग को गंभीरता से लेते हुए सरकार अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करें।

Home / Balaghat / अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो