scriptनीट में जिले के संस्कार को 316 वीं रैंक के बाद एम्स में 1032 वीं रैंक मिला | After the 316th ranks of the district, the Samskara got a 1032th rank | Patrika News
बालाघाट

नीट में जिले के संस्कार को 316 वीं रैंक के बाद एम्स में 1032 वीं रैंक मिला

जिले के एक मध्यम वर्गीय परिवार के होनहार छात्र संस्कार पिता सुरेश कसार ने नीट की परीक्षा में 316 वीं रैंक प्राप्त की है।

बालाघाटJun 13, 2019 / 08:57 pm

mahesh doune

balaghat

नीट में जिले के संस्कार को 316 वीं रैंक के बाद एम्स में 1032 वीं रैंक मिला

बालाघाट. जिले के वार्ड नंबर 18 निवासी एक मध्यम वर्गीय परिवार के होनहार छात्र संस्कार पिता सुरेश कसार ने नीट की परीक्षा में 316 वीं रैंक प्राप्त की है। जिसके बाद संस्कार का एम्स में भी चयन हो गया है। उन्होंने एम्स में 1032 वीं रैंक प्राप्त किया है। इसके अलावा जीआईपीएमईआर पांडिचेरी में भी उनका चयन हो गया है। छात्र संस्कार ने तीनों परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम देश में रोशन किया है। उनकी सफलता से उनके परिजन व ईष्टमित्रों में काफी हर्ष का माहौल है। परिजनों ने संस्कार की सफलता पर मिठाईयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। संस्कार के पिता हट्टा के एक निजी स्कूल के संचालक है।
प्रतिभावान छात्र संंस्कार ने चर्चा में बताया कि वह पढ़ाई में प्रारंभ से काफी होनहार है। उन्होंने ६ वीं से 10 वीं तक की पढ़ाई जवाहर नवोदय स्कूल वारासिवनी में की। 11 वीं व 12 वीं की पढ़ाई अपने ही स्कूल हट्टा से की और साथ ही दो वर्ष तक कोटा में कोचिंग कर नीट की तैयारी पूरी की। इसके बाद नीट की परीक्षा में पहली ही बार में ऑल इण्डिया में 316 वीं रैंक प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि बचपन से ही काबिल डॉक्टर बनने का सपना था। वे अब दिल्ली के किसी भी एक अच्छे मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए तैयार है। उनका सपना एक बेहतर न्यूरो सर्जन बनने का है। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के लिए शुरू से ही परिवार का पूरा सहयोग मिला है।

Home / Balaghat / नीट में जिले के संस्कार को 316 वीं रैंक के बाद एम्स में 1032 वीं रैंक मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो