scriptभ्रमण के बाद सिवनी के लिए रवाना हुई एकात्मा यात्रा | After the excursion the Spirit traveled for the Seoni | Patrika News
बालाघाट

भ्रमण के बाद सिवनी के लिए रवाना हुई एकात्मा यात्रा

आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना के लिए एकात्म यात्रा का 04 जनवरी को ग्राम पारदीगंज से बालाघाट जिले में प्रवेश हुआ था।

बालाघाटJan 06, 2018 / 08:24 pm

mukesh yadav

ekatm yatra
बालाघाट. आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना के लिए धातु संग्रहण एवं जन जागरण अभियान के लिए अमरकंटक से प्रारंभ हुई एकात्म यात्रा का 04 जनवरी को ग्राम पारदीगंज से बालाघाट जिले में प्रवेश हुआ था। 04 जनवरी को रात्री में बैहर एवं 05 जनवरी को रात्री में बालाघाट विश्राम करने के बाद एकात्म यात्रा 06 जनवरी को प्रात: बालाघाट से गर्रा, रेंगाटोला, एकोड़ी, आलेझरी से वारासिवनी पहुंची और वहां से लालबर्रा होते हुए कंजई से सिवनी जिले के बरघाट के लिए रवाना हुई।
06 जनवरी को एकात्म यात्रा जिले के जिन ग्रामों से गुजरी वहां पर ग्रामीणों से उसका स्वागत किया और आदि शंकराचार्य की चरण पादुकाओं पर पुष्प अर्पित किए। वारासिवनी पहुंचने पर एकात्म यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। वारासिवनी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक डॉ योगेन्द्र निर्मल, केडी देशमुख, जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन, कलेक्टर डीव्ही सिंह, सीईओ मंजूषा राय, एसडीएम रोशन सिंह एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। यात्रा के लालबर्रा पहुंचने पर कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने यात्रा का स्वागत किया और उत्कृष्ट स्कूल के मैदान में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में उन्होंने आम जनता को धर्म रक्षा की शपथ दिलाई। एकात्म यात्रा के साथ ही जिले की सभी 692 ग्राम पंचायतों से आदि शंकराचार्य की आंकारेश्वर में मूर्ति स्थापना के लिए धातु एवं मिट्टी एक कलश भी रवाना किए गए।
फोटो निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन १९ को
बालाघाट. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत फोटो निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 19 जनवरी को किया जाएगा । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीव्ही सिंह ने जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को इस निर्धारित तिथि पर फोटो निर्वाचक नामवलियों का अभिहित स्थानों पर प्रकाशन सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।
कार्यकत्र्ता एवं सहायिका के लिए आवेदन आमंत्रित
बालाघाट. एकीकृत बाल विकास परियोजना बैहर के अंतर्गत ग्राम भंडेरी के कासूटोला आंगनवाड़ी केन्द्र में कार्यकत्र्ता एवं सहायिका के रिक्त पद की पूर्ति के लिए इच्छुक महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन पत्र 15 जनवरी तक बाल विकास परियोजना कार्यालय बैहर में जमा किए जा सकते हंै। आवेदक महिला को संबंधित ग्राम की निवासी होना चाहिए और उसकी आयु 01 जनवरी 18 को 18 से 45 वर्ष के बीच होना चाहिए। कार्यकत्र्ता के लिए आवेदक महिला को हायर सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना कार्यालय बैहर से सम्पर्क किया जा सकता है।

Home / Balaghat / भ्रमण के बाद सिवनी के लिए रवाना हुई एकात्मा यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो