scriptसमस्त बैकिंग कार्य बाधित रहेंगे, असुविधा के लिए खेद है | All backing work will be interrupted, sorry for the inconvenience | Patrika News
बालाघाट

समस्त बैकिंग कार्य बाधित रहेंगे, असुविधा के लिए खेद है

चुनाव कार्य के चलते बैंकों में बाधित रहे बैंकिंग कार्य, उपभोक्ता हुए परेशान

बालाघाटNov 17, 2018 / 12:33 pm

mukesh yadav

bank band

समस्त बैकिंग कार्य बाधित रहेंगे, असुविधा के लिए खेद है

वारासिवनी. विधानसभा सामान्य निर्वाचन 18 में शाखा स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है। जिसके प्रशिक्षण के कारण समस्त बैंकिग कार्य 15 नवंबर को बाधित रहेंगे। किसी भी प्रकार की असुविधा के लिए खेद हंै। यह जुमला गुरूवार को क्षेत्र के समस्त बैंकों में लिखा नजर आया। दरअसल गुरूवार को बिना किसी पूर्व सूचना के चुनाव प्रशिक्षण कार्य के चलते क्षेत्र के सभी बैंकों में बैंकिंग कार्य बाधित रखा गया। इस दौरान यहां बैंकिंग कार्य से पहुंचे उपभोक्ताओं को बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनके जरूरी लेन-देन नहीं हो पाए वहीं बैंकों में पहुंचने के दौरान समय की बर्बादी का सामना भी करना पड़ा। उपभोक्ताओं में नाराजगी बढऩे के बा पत्रिका ने भी कुछ बैंकों का नजारा देखा। अधिकांश बैंकों के सामने के शटर बंद नजर आए। वहीं उपभोक्ताओं बिना कार्य संपन्न कराए ही बैरंग लौटते नजर आए।
इन बैंकों में बंद रहे शटर
पत्रिका ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा का मुआयना किया। इस दौरान बैंक का सामने का शटर बंद नजर आया। वहीं अंदर कर्मचारी प्रशिक्षण कार्य में व्यस्त नजर आए। बैंक के बाहर थोड़ी-थोड़ी देर में उपभोक्ता बैंकिंग कार्य से पहुंच रहे थे। लेकिन जानकारी लगने के बाद उन्हें बैरंग ही लौटना पड़ रहा था। इनमें कुछ ऐसे भी ग्राहक थे जिन्हें किसी पार्टी को अर्जेंट रूप से पेमेंट करना था। लेकिन उनके कार्य नहीं हो पाए और उन्हें या तो जिला मुख्यालय या अन्य किसी दूसरे स्थान की शाखा की ओर कूंच करते देखा गया। इसी तरह के हाल सेन्ट्रल बैंक और यूनियन बैंक में भी नजर आए। यहां भी बड़ी संख्या में उपभोक्ता पहुंचे थे। जो कि बैंक बंद रहने से नाराजगी व्यक्त करते नजर आए।
परेशान हुए उपभोक्ता
बैंकिंग कार्य के लिए ग्राहक असमंजस में देखे गए। प्राय ग्राहकों का बड़ा वर्ग बंैकिंग कार्य सीधे बैंकों से ही निपटाता है। वहीं बड़े ग्राहक भी प्राय बैकों से ही लेन देन करते हंै। दर्जनों राईस मील होने के कारण कैश के लिए बैकों पर ही निर्भर रहा जाता है। परेशान हुए ग्राहकों को जानकारी मिली की मतदान के दिवस और उसके एक दिन पहले, एक दिन बाद भी बंैकिंग व्यवस्था प्रभावित होगी, तब उनके माथे पर परेशानी के भाव साफ देखे गए।
व्यक्त की नाराजगी
बैंकिंग कार्य कराने पहुंचे वारासिवनी एवं बालाघाट में मोबाईल शॉप के मालिक के अनुसार हम समझते है कि निर्वाचन एक महायज्ञ है। सभी के सहयोग की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन अगर बंैकिंग कार्य प्रभावित हो रहे हैं, तो इसकी सूचना पूर्व में दी जानी चाहिए थी। जिससे हम बंैकिंग कार्य को एक दिवस पूर्व ही संचालित कर होने वाली परेशानी से बच सकंे। इसी तरह से अन्य उपभोक्ताओं ने भी प्रतिक्रिया में नाराजगी व्यक्त की।

Home / Balaghat / समस्त बैकिंग कार्य बाधित रहेंगे, असुविधा के लिए खेद है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो