scriptनियम विरुद्ध किया जा रहा कॉम्पलेक्स का आबंटन | Allocation of the complex against the rule | Patrika News
बालाघाट

नियम विरुद्ध किया जा रहा कॉम्पलेक्स का आबंटन

शासकीय राशि से काम्पलेक्स का हो रहा है निर्माण, सरपंच-सचिव कर रहे है कमरों का आबंटन

बालाघाटFeb 17, 2019 / 08:00 pm

Bhaneshwar sakure

balaghat

नियम विरुद्ध किया जा रहा कॉम्पलेक्स का आबंटन

बालाघाट/किरनापुर. ग्राम पंचायत किरनापुर के सरपंच-सचिव द्वारा शासकीय योजना की राशि से व्यवसायिक प्रयोजन के लिए कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इन कमरों को लोगों से राशि लेकर नियमों को दरकिनार कर प्रदान किया जा रहा है। इस मामले की शिकायत एसडीएम, तहसीलदार को भी की गई है। वहीं मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत किरनापुर के वार्ड क्रमांक 12 शांतिनगर किरनापुर में शासकीय भूमि और नलजल योजनांतर्गत निर्मित पानी टंकी के पास 10 बाई 10 वर्गफीट के 20 से अधिक कमरों का व्यवसायिक प्रयोजन के लिए निर्माण किया जा रहा है। सरपंच-सचिव द्वारा बगैर सूचना के धनवान लोगों से पैसे लेकर उन्हें कमरों का आबंटन भी किया जा रहा है। यहां काम्पलेक्स का निर्माण कार्य नलजल योजनांतर्गत पानी टंकी वाली भूमि पर अवैध रूप से किया जा रहा है। इस मामले की शिकायत पूर्व जनपद सदस्य गणेश कटारे सहित अन्य ने एसडीएम, तहसीलदार से की है। शिकायतकर्ता के अनुसार ग्राम किरनापुर के गरीब, युवा, बेरोजगार व्यक्तियों जिसमे नाई, धोबी, मोची सहित अजा, अजजा वर्ग के लोगों को निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स का कमरा आबंटित किया जाना था। लेकिन सरपंच-सचिव द्वारा साधन संपन्न व्यक्तियों से प्रति कमरा एक लाख पचहत्तर हजार रुपए लिए जा रहे है। एक-एक व्यक्ति के नाम से 2 से 3 कमरों का आबंटन किया जा रहा है। उन्होंने इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
ग्राम पंचायत किरनापुर द्वारा बस स्टैंड समीप हाट बाजार पक्की दुकान ग्राम कोष राशि से 14.63 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। इसकी तकनीकी स्वीकृति २ अक्टूबर २०१७ को मिली है।
कमरा दिए जाने की मांग
एसडीएम और तहसीलदार को लिखित रूप से शिकायत करने वालों मे पूर्व जनपद सदस्य गणेश कटारे, मधुकर कामड़े, राजेश बोरकर, मुकेश तोमर, आरपी मिश्रा, किशोर भिमटे, अजय सोनी, राजू देउरकर, शंभू लांजेवार, राजकुमार जांगड़े, राकेश बोरकर, सद्दूलाल कनौजे, महेन्द्र सूर्यवंशी, अनिल हुमनकर, संजय चौहान, मदनमोहन पाराशर सहित अन्य लोग शामिल है। इन शिकायतकर्ताओं ने उक्त काम्पलेक्स में कमरा प्रदान किए जाने की भी मांग की है।
इनका कहना है
काम्प्लेक्स निर्माण कार्य में अभी लोगों ने पूरी राशि जमा नहीं की है। राशि लेने के संबंध में पंचायत की बैठक में प्रस्ताव लिया गया था। एसडीएम की अनुमति से 24 कमरों के कॉम्प्लेक्स का निर्माण का कार्य किया जा रहा है। नियमानुसार कमरों का आबंटन किया जाएगा।
-रमेश पटले, सचिव, ग्रापं किरनापुर
ग्राम किरनापुर के लोगों द्वारा की गई लिखित शिकायत के आधार पर हमने संबंधित हल्का पटवारी को मामले की जांच प्रतिवेदन तैयार करने पत्र सौंप दिया है।
-प्रीति चौरसिया, तहसीलदार किरनापुर

Home / Balaghat / नियम विरुद्ध किया जा रहा कॉम्पलेक्स का आबंटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो