scriptफोन-पे का मांगा नंबर और खाते से उड़ा दिए रुपए | Asked for phone-pe number and blown money from the account | Patrika News
बालाघाट

फोन-पे का मांगा नंबर और खाते से उड़ा दिए रुपए

दवाई का भुगतान करने के बहाने मांगा था नंबर, पीडि़त ने साइबर सेल में की शिकायत

बालाघाटJul 22, 2021 / 09:33 pm

Bhaneshwar sakure

फोन-पे का मांगा नंबर और खाते से उड़ा दिए रुपए

फोन-पे का मांगा नंबर और खाते से उड़ा दिए रुपए

बालाघाट. साइबर फ्रॉड गिरोह रोज नए-नए तरीके अपनाकर लोगों के बैंक खाते से पैसे उड़ा रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस की कार्रवाई भी नगण्य ही रहती है। फिर एक नया मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का सामने आया है। एक मेडिकल कर्मचारी को दवाई की पेमेंट करने के बहाने उसके खाते से 48 हजार 200 रुपए उड़ा लिए। इस मामले में पीडि़त ने कोतवाली थाने के साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
जानकारी के मुताबिक शहर के प्रेमनगर में संचालित भवानी मेडिकल के संचालक को बीती रात मोबाइल नंबर 8099247557 से कॉल प्राप्त हुई। जिसमें दवाई की पेमेंट करने के लिए अकाउंट नंबर की डिटेल मांगी। इस पर मेडिकल संचालक ने चिखला निवासी अपने कर्मचारी लक्ष्मण बम्बुरे का नंबर दे दिया। इस तरह ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह ने बिना देर किए मेडिकल कर्मचारी लक्ष्मण के मोबाइल पर काल किया और उसे दवाई के पैसे ट्रांसफर करने फोन-पे नंबर मांग लिया। उन्होंने पहले मेडिकल कर्मचारी को विश्वास में लेने एक रूपया ट्रांसफर किया। जिसके बाद अपनी बातों में उलझाकर उससे ओटीपी मांगते गया और पांच अलग-अलग ट्रांजेक्शन में 48 हजार 200 रुपए उड़ा लिए। मेडिकल कर्मचारी को फोन काल कटते ही उसके अकाउंट से पैसे ट्रांसफर होने के संदेश प्राप्त हुए। जिसके बाद उसे यह अहसास हुआ कि वह भी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। इसी को लेकर 22 जुलाई की सुबह ठगी के शिकार लक्ष्मण बम्बुरे ने कोतवाली थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की और साइबर सेल में भी आवेदन दिया। साइबर गिरोह के बदमाश ने अलग-अलग नाम से खाते के पैसे उड़ाएं है। जिसकी शिकायत के बाद अब साइबर सेल की ओर से कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया गया। हालांकि ऐसे मामलों में देखने मिलता है कि कार्रवाई के नाम पर पीडि़त को कुछ भी हासिल नहीं होता है। इसके पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए।

Home / Balaghat / फोन-पे का मांगा नंबर और खाते से उड़ा दिए रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो