scriptबालाघाट की चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज यूपी से गिरफ्तार | Balaghat's theft mastermind Vipul Maharaj arrested from UP | Patrika News
बालाघाट

बालाघाट की चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज यूपी से गिरफ्तार

सोशल मीडिया से सिखता था चोरी की नई-नई तकनीकेप्रेमिका के फेर में पढ़ा लिखा विपुल बन गया चोर३६ लाख रुपए के मोबाइल, जेवरात की चोरी का था मास्टर माइंडआरोपितों के एटीएम को लूटने की योजना को पुलिस ने किया विफल

बालाघाटJan 15, 2022 / 09:57 pm

Bhaneshwar sakure

बालाघाट की चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज यूपी से गिरफ्तार

बालाघाट की चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज यूपी से गिरफ्तार

बालाघाट. नगर के मोबाइल दुकान, सर्राफा दुकान में हुई ३६ लाख रुपए मोबाइल व जेवरात की चोरी के मास्टर माइंड को कोतवाली पुलिस ने यूपी के प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक विपुल महाराज उर्फ विपुल पिता बाबुलाल द्विवेदी (२४) निवासी हिमाचल का पुरा थाना सराय अंकित जिला कोशम्बी उप्र, हाल मुकाम राधा कृष्ण मंदिर के पास नैनपुर जिला मण्डला है। विपुल महाराह के पास से करीब तीन लाख रुपए के १८ नग मोबाइल और करीब पचास हजार रुपए के जेवरात जब्त किए गए हैं।
गिरफ्तार आरोपित विपुल महाराज चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद उसके सात हिस्से करता था। जिसमें से तीन हिस्से स्वयं रखता था। वहीं चार हिस्सों को अपने साथियों के बीच बांटता था। विपुल महाराज अपने तीन हिस्सों में से एक अपने पास रखता था जबकि एक हिस्सा चित्रकुट के एक मंदिर में दान देने और एक हिस्सा भगवान के चढ़ावा के नाम पर रखता था। कोतवाली टीआई केएस गहलोत ने बताया कि नगर में हुई चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज स्नातक पढ़ा हुआ है। विपुल के पिता बाबुलाल द्विवेदी मंडला जिले में वन विभाग में डिप्टी रेंजर के पद पर पदस्थ थे, जो सेवानिवृत्त होने के बाद अपने गृह ग्राम यूपी चले गए। लेकिन विपुल अपनी प्रेमिका के फेर में मंडला में ही रह गया। इसके बाद वह अपना व प्रेमिका का शौक पूरा करने के लिए चोरी करने लगा। चोरी करने के लिए वह सोशल मीडिया का उपयोग करता था। सोशल मीडिया से ही वह चोरी की नई-नई तकनीके सिख रहा था। इसमें पारंगत होने पर उसने सोशल मीडिया के माध्यम से बालाघाट के चार युवाओं को जोड़ा। जिसके बाद बालाघाट के युवाओं के साथ नगर में ३ जनवरी को सबसे पहले एक ज्वेलरी शॉप में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद में मोबाइल शॉप में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इन दोनों ही मामले में प्रार्थी सर्राफा व्यापारी राजेश पिता बद्री प्रसाद सोनी (५०) गुजरी चौक बालाघाट और मोबाइल दुकान के संचालक इमरान पिता इकबाल खान (३३) ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने धारा 457, 380, 201, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर प्रकरण को जांच में लिया था।
इंस्टाग्राम की पोस्ट से पकड़ाया विपुल
टीआई केएस गहलोत ने बताया कि चोरी की घटना का मास्टर माइंड विपुल को इंस्टाग्राम की पोस्ट के माध्यम से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि जैसे ही विपुल को उनके अन्य साथियों के गिरफ्तार होने की सूचना मिली, वैसे ही उसने अपने सभी मोबाइल को बंद कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने विपुल महाराज के पूर्व आयुश पिता राजेन्द्र राणा (१८) निवासी आगरवाडा थाना भरवेली, निखिल पिता रामलाल वर्मा (२१) निवासी वार्ड क्रमांक 4 देवटोला थाना कोतवाली, अनवर पिता अब्दुल करीम खान निवासी छोटी खैरमाई नैनपुर और राजेश पिता दुखरू राणा (४५) निवासी अगरवाडा थाना भरवेली को गिरफ्तार किया गया था।

Home / Balaghat / बालाघाट की चोरी का मास्टर माइंड विपुल महाराज यूपी से गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो