scriptविकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकापर्ण | Bhoomi pujan and development of development works | Patrika News
बालाघाट

विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकापर्ण

प्रभारी मंत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष के हस्ते-समारोह से 8 पार्षदों ने बनाई दूरी, 7 मंच पर रहे उपस्थित

बालाघाटDec 14, 2019 / 04:07 pm

mukesh yadav

विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकापर्ण

विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकापर्ण


कटंगी। नगर परिषद कटंगी ने अपने अंतिम समय के कार्यकाल में गुरूवार को एक समारोह का आयोजन कर करीब ०1 करोड़ 44 लाख 39 हजार रुपए से होने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। जिले के प्रभारी एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री कमलेश्वर पटेल, विस उपाध्यक्ष हीना कावरे तथा विधायक टामलाल सहारे के हस्ते उक्त कार्यों का भूमिपूजन हुआ। वहीं जवाहर बाल उद्यान में 20 लाख 20 हजार रुपए की लागत से निर्मित ई-लाईब्रेरी का लोकापर्ण भी किया गया।
समारोह में बैहर विधायक संजय उइके, कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी, जिपं सीईओ रजनी सिंह, पूर्व विधायक रजनीश सिंह, अशोक सिंह सरस्वार, पुष्पा बिसेन, केसर बिसेन, अर्चना जैन, ब्रज बिहारी पटेल सहित अन्य कांग्रेसी नेता शामिल हुए। मगर, नगर परिषद के 15 पार्षदों में से 8 पार्षदों ने इस समारोह से दूरी बनाकर रखी। इन पार्षदों में कुछ कांग्रेस पार्टी के पार्षद भी शामिल है। इन पार्षदों की गैरमौजूदगी जनचर्चा का विषय बनी रही। पार्षदों के साथ समारोह में नगर की आवाम से अधिक प्रशासनिक अमला एवं वह कांग्रेस कार्यकर्ता नजर आए।
समारोह में 99 लाख 33 हजार रुपए की लागत से व्यवसायिक काम्प्लेक्स एवं कर्मचारी आवास का भूमिपूजन तथा 45 लाख 6 हजार रुपए की लागत के डिवाईडर पर रैलिंग एवं पौधारोपण तथा महिला हेल्थ गार्डन का भूमिपूजन किया गया। वहीं जवाहर बाल उद्यान में ई-लाईब्रेरी का लोकापर्ण हुआ। पार्षदों के विरोध के चलते कार्यालय भवन एवं शहर में सीसीटीवी कैमरे के कार्य का भूमिपूजन नहीं हो पाया। गत दिनों नगर परिषद की बैठक में इस कार्य को लेकर विरोध हुआ तथा आगामी बैठक तक के लिए टाल दिया गया है। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने कहा कि कटंगी के विकास कार्य में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर अध्यक्ष अर्चना जैन ने छोटा तालाब का सौन्दर्यीकरण सहित एक अन्य विकास कार्य के लिए 2 करोड़ रुपए की राशि का मांग पत्र प्रभारी मंत्री को सौंपा।
जोर शोर से स्वागत
कटंगी प्रथम नगरागमन पर प्रभारी मंत्री का आतिशबाजी और बैड़-बाजों के साथ पूरे जोश के साथ स्वागत किया गया। समारोह स्थल पर मॉ सरस्वती, संविधान निर्माता डॉ बीआर अंबेडकर एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर पूजा अर्चना की गई। इसके बाद अतिथियों को पुष्पगुच्छ एवं फुलमाला से स्वागत किया गया। नगर परिषद अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। अतिथियों ने भाजपा सरकार के 15 सालों के कार्यकाल से कांग्रेस सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की तुलना करते हुए कांग्रेस के एक साल के कार्यकाल को बेहतर बताया।

Home / Balaghat / विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकापर्ण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो