scriptमुख्यमंत्री चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से की चर्चा | CM Chouhan discussed with the members of the disaster management group | Patrika News
बालाघाट

मुख्यमंत्री चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से की चर्चा

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने सहित अन्य विषयों पर हुई चर्चा

बालाघाटJan 14, 2022 / 10:22 pm

Bhaneshwar sakure

मुख्यमंत्री चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से की चर्चा

मुख्यमंत्री चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से की चर्चा

बालाघाट. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से चर्चा कर कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के उपायो पर विस्तार से चर्चा की। बालाघाट कलेक्ट्रेट के एनआइसी वीडियो कांफ्रेंस रूम में मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन, बालाघाट जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आशुतोष राय, कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, जिपं सीईओ विवेक कुमार, लता एलकर, रमेश रंगलानी, महेन्द्र सुराना, डॉ बीएम शरणागत, अजय सोनी, अभय सेठिया, सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय, सीएस डॉ संजय धबडग़ांव, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप, बालाघाट एसडीएम केसी बोपचे, तहसीलदार रामबाबू देवांगन उपस्थित थे।
सीएम चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से कहा कि वे जिलों में कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं। जो मरीज कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं और जिनकी स्थिति गंभीर नहीं है। उनका होम आइसोलशन में उपचार कराया जाए। होम आइसोलेशन में सुविधा अच्छी होना चाहिए और मरीज से हर दिन टेलीफोन से संपर्क कर उसकी स्थिति, दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली जाए। मरीज की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराया जाए। इसके साथ ही कोविड वैक्सीन के टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने कहा गया।
सीएम ने कहा कि स्कूलों को 31 जनवरी तक के लिए बंद किया जा रहा है। पहली से बारहवीं कक्षा तक के स्कूलों को 15 जनवरी से बंद करने का फैसला हुआ है। कक्षा 1 से 12 तक के सभी शासकीय व प्रायवेट स्कूलों की कक्षाएं 15 से 31 जनवरी तक बंद रहेंगी। 250 से अधिक लोगों को लेकर कोई आयोजन नहीं होगा। बैठक में कोविड वैक्सीन टीकाकरण की समीक्षा की। समीक्षा में पाया गया कि बालाघाट जिला कोविड वैक्सीन टीकाकरण के मामले में प्रदेश के 5 अग्रणी जिलों में शामिल है। जिले में अब तक लक्ष्य के 98 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोज और 95 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

Home / Balaghat / मुख्यमंत्री चौहान ने आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से की चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो