scriptCollector will hoist the flag in the main function | मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण | Patrika News

मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस आज
पुलिस लाइन ग्राउंड में होगा मुख्य समारोह

बालाघाट

Updated: January 25, 2022 11:15:42 pm

बालाघाट. कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा 26 जनवरी को जिला मुख्यालय बालाघाट में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगें। कलेक्टर डॉ मिश्रा 26 जनवरी को सुबह 9 बजे पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन करेंगें। इसके बाद परेड में शामिल जवानों द्वारा मार्चपास्ट किया जाएगा। मार्चपास्ट के बाद विभिन्न विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं व कार्यक्रमों पर आधारित झांकियां निकाली जाएगी। झांकियों के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवकों व जिले का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं में कार्यालय प्रमुख द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। कार्यक्रम में कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा। जिला पंचायत कार्यालय में प्रशासकीय समिति प्रधान द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसी प्रकार जनपद पंचायत कार्यालय व ग्राम पंचायत कार्यालय में प्रशासकीय समिति प्रधान द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। ऐसी जिला पंचायत, जनपद पंचायत व ग्राम पंचायत जहां पर प्रशासकीय समिति के प्रधान उपलब्ध नहीं होंगें। वहां पर कार्यालय प्रमुख द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। जिन नगरीय निकायों में महापौर व अध्यक्ष कार्यरत हैं, वहां पर उनके द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और शेष नगरीय निकायों में मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।
स्वतंत्रता संग्राम, लोकतंत्र सेनानियों का घर जाकर किया जाएगा सम्मान
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान प्रशासन के अधिकारियों द्वारा उनके घर जाकर किया जाएगा। जिला प्रशासन के अनुसार राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए है। गणतंत्र दिवस पर प्रशासन के अधिकारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान शॉल और श्रीफल भेंट कर करेंगे।
बम निरोधक दस्ते ने की वाहनों की जांच
गणतंत्र दिवस की पूर्व बम निरोधक दस्ते ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान चौपहिया वाहनों में विस्फोटक सामग्री सहित अन्य की जांच की गई। पुलिस द्वारा सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। बम निरोधक दस्ते के प्रभारी उपनिरीक्षक केदार सिंह पटले ने बताया कि एसपी के निर्देशन में वाहनों की जांच की गई है। खासतोर पर सार्वजनिक स्थान, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों पर वाहनों की जांच की गई। हालांकि, पूरे दिन चली जांच में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध चीजें नहीं मिली।
मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण
मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण,मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण,मुख्य समारोह में कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.