शराब बंदी को लेकर एकजुट हुए ग्रामीण

क्षेत्र के ग्राम सिंगोला की महिलाए और बच्चे शराब बंदी को लेकर एकजुट हो गए हैं। जिनके द्वारा लामबंध होते हुए विभिन्न तरह से प्रयास किए जा रहे हैं।

By: sanjay daldale

Published: 09 Dec 2017, 05:28 PM IST

लांजी की ग्राम पंचायत सिंगोला का मामला...
शराब बंदी को लेकर एकजुट हुए ग्रामीण

लांजी. क्षेत्र के ग्राम सिंगोला की महिलाए और बच्चे शराब बंदी को लेकर एकजुट हो गए हैं। जिनके द्वारा लामबंध होते हुए विभिन्न तरह से प्रयास किए जा रहे हैं। चौपाल में ग्रामीण महिला, पुरुषों से शराब बंदी के विषय में चर्चा की गई। साथ ही महिलाओं ने सक्रिय रूप से इसे अमल में लाने का निर्णय लिया।
इसी कड़ी में सरपंच विद्या खेमलाल ठकरेला के द्वारा नशामुक्ति हेतु ग्रामीण महिला पुरुषों की चौपाल कर रैली का आयोजन किया गया एवं अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालों को शराब बिक्री बन्द करने नोटिस दिया। बताया गया कि ग्रापं सिंगोला की सरपंच के द्वारा ग्राम में शराब की अवैध बिक्री एवं सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में ग्रामीण महिला, पुरुषों से शराब बंदी के विषय में चर्चा की गई। साथ ही महिलाओं ने सक्रिय रूप से इसे अमल में लाने का निर्णय लिया। जिसका सभी ग्रामीणों ने समर्थन किया। इसकी सूचना ग्राम पंचायत के माध्यम से सरपंच द्वारा पुलिस थाना लांजी को भी दी गई। इसके बाद शाम ४ बजे सरपंच ठकरेला के द्वारा ग्रामीण महिला-पुरुष एवं स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ रैली का आयोजन कर नशा छोड़ों बोतल तोड़ों, नशा मुक्ति के नारे लगाते हुए व दखतियों में भैया चाचा शर्मा करों, दारू बेचना बंद करों जैसे जुमले लिखकर पुरे ग्राम का भ्रमण किया गया।ग्राम में अवैध रूप से शराब बेचने वाले राजू चन्द्रिकापुरे, तरूण सुखलाल बसेना तथा कौतिका संतोष चन्द्रिकापुरे को रैली के साथ जाकर लिखित में नोटिस देकर समझाइश दी गई कि आज दिनांक से आप लोग शराब बेचना बंद कर दें, नहीं करने पर पंचायत पदाधिकारी व ग्रामीणों के द्वारा आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उक्त रैली में विद्या ठकरेला सरपंच, कमला बसेना, पद्मेश्वरी चौहान, सरिता भालेवार, पुष्पा वघाड़े, श्यामबती बसेना के अलावा महिला सशक्तिकरण की पूरी टीम व बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष व छात्र-छात्राएं शामिल थे।

sanjay daldale Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned