script16 नामजद सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज, पांच गिरफ्तार | Crime registered against others including 16 nominated, five arrested | Patrika News
बालाघाट

16 नामजद सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज, पांच गिरफ्तार

आरोपियों के समर्थन में प्रदर्शन करना पड़ा महंगाआंबेडकर चौक पर प्रदर्शनकारियों ने किया था चकाजाम, शासकीय कार्य में पहुंचाई थी बाधापैसा दोगुना करने के मामले में जेल में बंद है 11 आरोपी

बालाघाटMay 21, 2022 / 09:42 pm

Bhaneshwar sakure

16 नामजद सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज, पांच गिरफ्तार

16 नामजद सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज, पांच गिरफ्तार

बालाघाट. पैसा दोगुना करने के मामले में जेल में बंद आरोपियों के समर्थन में प्रदर्शन करना युवाओं को महंगा पड़ गया। पुलिस ने इस मामले में लांजी, किरनापुर क्षेत्र के 16 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। वहीं पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। इधर, शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। युवाओं द्वारा 20 मई को स्थानीय आंबेडकर चौक में चकाजाम प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की थी। इस दौरान शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और बलवा करने का कार्य भी प्रदर्शनकारियों ने किया था। इधर, पैसों को दोगुना करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। वहीं दूसरी ओर अब निवेशक सामने आने लगे हैं। किरनापुर में दो निवेशकों ने अपनी जानकारी साझा की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में लांजी क्षेत्र के सिहारी निवासी प्रदीप राहंगडाले, किन्ही किरनापुर निवासी राहुल बनसुरे, सुंदरटोला किरनापुर निवासी अभिषेक जामड़े, बिंझलगांव लांजी निवासी हरिश बुडहांसा, रुपेश धनवले, ऋषभ धनवले, चंद्र बिधेने, मोहित करसायले, पिपलगांव निवासी गुलशन नाकतोड़े, रुपेन्द्र भटेरे, चुरली लांजी निवासी पवन कबीरे, आवा लांजी निवासी अजय कबीरे, नंबरटोला किन्ही निवासी समित दशमेर, चंगेरा किन्ही निवासी वनराज, बोलेगांव निवासी प्रमोद भटेरे, चुर्री लांजी निवासी अमित कबीरे सहित अन्य के खिलाफ धारा धारा 341, 353, 147, 148, 149, 152 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने यह अपराध सैनिक कंचनलाल पिता स्व. रुपचंद बिसेन (58) थाना यातायात की शिकायत पर दर्ज की है। प्रकरण की जांच कार्यवाहक उपनिरीक्षक कोमेन्द्र गौतम कर रहे हैं। विदित हो कि पैसों को दोगुना करने के मामले का पुलिस ने 17 मई को खुलासा किया था। इस मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 10 करोड़ रुपए नगद, 16 मोबाइल, तीन वाहन, दस्तावेज जब्त किए गए थे। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया था। जमानत याचिका खारिज होने पर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। इस मामले की अगली सुनवाई 30 मई को होगी।
किरनापुर, लांजी में आमजनों से कलेक्टर, एसपी ने की चर्चा
शनिवार को कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, एसपी समीर सौरभ ने किरनापुर, लांजी पहुंचकर आमजनों से चर्चा की। साथ ही बैठक कर चिटफंड स्कीम में निवेश करने वालों से राशि जमा करने की जानकारी देने की अपील की। कलेक्टर, एसपी ने निवेशकों से अपील की है कि वे अपनी जमा की गई राशि वापस पाने के लिए किरनापुर या लांजी थाना या एसडीएम कार्यालय या कलेक्ट्रेट कार्यालय में सही-सही जानकारी दें। इस मामले में शिकायतकर्ता के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, भले ही वह शासकीय सेवक क्यों न हो। शिकायतकर्ता अपने मन से यह भय निकाल दें कि वह अपनी जमा राशि बताएंगे तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई हो जाएगी। यह एक तरह की ठगी का मामला है और इसमें शिकायतकर्ता पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। जिन लोगों ने इस चिटफंड स्कीम में राशि निवेश की है वे अपना नाम, आधार कार्ड की कापी, उसे दिए गए चेक की कॉपी, अपना मोबाइल नंबर और उसने किस व्यक्ति को राशि दी है उसे हेल्प डेस्क में दें। यह जानकारी किरनापुर व लांजी थाने के थाना प्रभारी के वाट्सप नंबर पर भी दी जा सकती हैं। निवेशक यह जानकारी डाक के माध्यम से भी दे सकते हैं। इस मामले में लगभग 10 करोड़ की राशि सीज की गई है। इसमें से पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर निवेशकों को राशि लौटाई जाएगी। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह बाहर आने पर भी सभी निवेशकों को एक साथ राशि वापस नहीं कर सकते हैं और यह असंभव है। इस चिटफंड स्कीम में राशि निवेश करने वाले निवेशकों से अपील की गई है कि वह शीघ्रता से राशि निवेश करने की जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराएं । जिससे उनकी राशि वापस दिलाने के लिए प्रयास किए जा सकेगें।
इनका कहना है
आरोपियों के समर्थन में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जा रही है। अभी पांच आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पहल रंग ला रही है, किरनापुर से दो निवेशकों ने अपनी जानकारी साझा की है। प्रकरण में जांच जारी है।
-समीर सौरभ, एसपी बालाघाट

Home / Balaghat / 16 नामजद सहित अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज, पांच गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो