scriptअपराधी चुस्त, पुलिस सुस्त, पांच को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही पुलिस | Criminal agitated, police sluggish, arresting five and patting police | Patrika News
बालाघाट

अपराधी चुस्त, पुलिस सुस्त, पांच को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही पुलिस

पेंशनर को चकमा देकर लूटे थे एक लाख रुपए

बालाघाटMar 07, 2021 / 09:47 pm

Bhaneshwar sakure

अपराधी चुस्त, पुलिस सुस्त, पांच को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही पुलिस

अपराधी चुस्त, पुलिस सुस्त, पांच को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही पुलिस

बालाघाट. अपराधी चुस्त, पुलिस हुई सुस्त। कुछ इस तरह का वाक्या आजकल नगर मुख्यालय सहित क्षेत्र में नजर आ रहा है। पुलिस की सुस्ताई से नगरवासियों की नींद है। सुरक्षा के नाम पर पुलिस केवल औपचारिकता निभा रही है। पिछले तीन दिनों में लगातार तीन लूट की घटनाएं हो गई और कोतवाली पुलिस ने दो अपचारी बालक सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा ली। हालांकि, अभी शेष आरोपितों की गिरफ्तारी शेष है।
जानकारी के अनुसार नगर सहित क्षेत्र में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। हाल ही में देर शाम लूटेरों ने आइजी आवास के पास एक एलआइसी एजेंट से रुपए की लूट कर ली थी। इसके बाद उपनगरीय क्षेत्र में एक बाइक में सवार तीन लोगों ने एक बुजुर्ग का थैला लूटकर फरार हो गए। वहीं शनिवार को ही दिनदहाड़े बैंक से रुपए निकालने वाले एक पेंशनर से एक लाख रुपए की लूट कर ली। वहीं एक पखवाड़े पूर्व भी लूट की एक और घटना हुई थी। वहीं नगर में चोरी की घटनाएं बढ़ते जा रही है। नगर के पॉस क्षेत्र में एक ज्वलर्स के सूने मकान में हुई करीब १५ लाख रुपए की चोरी का भी पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। इसके अलावा भी नगर में अनेक स्थानों पर चोरी की घटनाएं होते जा रही है। इस तरह से नगर में लूट और चोरी की घटनाएं बढ़ते ही जा रही है। जिसके कारण नगरवासी चिंतित है।
आरोपितों के पास से नगदी सहित कार बरामद
नगर निरीक्षक कर्णिक श्रीवास्तव ने बताया कि वार्ड क्रमांक ३२ नर्मदा नगर निवासी घमनलाल पिता इशुलाल कटरे (६८) के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस ने दो अपचारी बालक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि ६ मार्च को घमनलाल ने महाराष्ट्र बैंक से एक लाख रुपए निकाले थे। यह राशि घमनलाल द्वारा मजदूरों को भुगतान करने के लिए निकाली थी। बुजुर्ग द्वारा बैंक से राशि निकालने के बाद उसे एक थैले में रखकर सायकल से वह अपने घर जा रहा था। इसी दौरान जब वह यूनियन बैंक के सामने से निकला वैसे ही एक लड़के ने उसे धक्का दे दिया। तभी उसकी शर्ट गीली हो गई। बुजुर्ग पैदल सायकल धकेलते हुए गुजरी के अंदर भोले सायकल स्टोर्स के सामने अपनी सायकल खड़ी कर शर्ट उतार रहा था, इसी दौरान किसी ने उसका बैग गायब कर दिया। पीडि़त ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसके आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा ३७९ दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। सीएसपी ने बताया कि इस मामले में एक टीम का गठन किया गया। सीसीटीवी की मदद से अज्ञात चोरों के संबंध में जानकारी उठाई गई। जो एक सफेद रंग की कार क्रमांक एमपी ६७ सी ३१७४ में चोरी कर बैठते हुए नजर आए। यह वाहन सिवनी की ओर जाते हुए नजर आया। जिसकी सूचना सिवनी पुलिस कंट्रोल रुम में दी गई। सिवनी जिले के लखनादौन में नाकाबंदी कर उक्त वाहन को रोका गया। जिसमें पांच युवक सवार थे। इन युवकों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। इस मामले में धनराज पिता रामसिंह सासी (२०) निवासी ग्राम मुगांवली जिला अशोकनगर, शाहरुख पिता अनीष (२१) मुगांवली, चंदन पिता भागमल सिसोदिया (२३)निवासी गुलखेड़ी थाना सोडा जिला राजगढ़ सहित दो नाबालिग को हिरासत में लिया गया। वहीं इनके कब्जे से ६४ हजार ६ सौ रुपए नगद, बैंक की तीन पासबुक मय थैलों के जब्त किए गए। वहीं घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त कार को भी बरामद किया।

Home / Balaghat / अपराधी चुस्त, पुलिस सुस्त, पांच को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो