scriptपूर्व विधायक समरिते के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग | Demand for fair investigation of former MLA Samrite's case | Patrika News
बालाघाट

पूर्व विधायक समरिते के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

साहू समाज ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

बालाघाटJun 16, 2021 / 09:38 pm

Bhaneshwar sakure

पूर्व विधायक समरिते के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

पूर्व विधायक समरिते के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

बालाघाट. शराब व रेत ठेकेदार राजेश पाठक द्वारा की गई शिकायत पर भरवेली पुलिस द्वारा पूर्व विधायक किशोर समरिते के खिलाफ बगैर जांच किए अपराध पंजीबद्ध करने और उन्हें भोपाल से गिरफ्तार किए जाने के मामले में बुधवार को साहू समाज ने राज्यपाल के नाम से प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।
सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि भरवेली पुलिस द्वारा बगैर जांच किए गए लांजी-किरनापुर क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोर समरिते के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर दिया। वहीं उन्हें किसी अपराधी की तरह भोपाल के उनके निवास से गिरफ्तार कर लाई। वहीं उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया गया। पुलिस द्वारा सीधे न्यायालय में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया। सौंपे गए ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया है कि किशोर समरिते पूर्व विधायक होने के साथ-साथ जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी है, पुलिस को इस मामले में पहले जांच करना था। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई करना था। ज्ञापन के माध्यम से साहू समाज ने राज्यपाल से मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए।
जिला तेली साहू समाज के जिला अध्यक्ष कैलाश साहू ने बताया कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि के खिलाफ जल्दबाजी में अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पुलिस ने जिसकी शिकायत पर अपराध दर्ज किया है, पहले उनके बारे में भी जांच कर लेना चाहिए था। लेकिन पुलिस ने दबाव में आकर इस तरह का कृत्य किया है, जो कि निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होती और दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो साहू समाज आंदोलन करेगा।

Home / Balaghat / पूर्व विधायक समरिते के मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो